नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं हुए CM हेमंत सोरेन, कई मुख्यमंत्रियों ने किया बहिष्कार

Saturday, Jul 27, 2024-02:48 PM (IST)

रांची: नीति आयोग की बैठक आज यानी शनिवार को दिल्ली में हो रही है जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं, लेकिन इस बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल नहीं हुए। 26 जुलाई को दिनभर इस बात की चर्चा होती रही कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली जा रहे हैं या नहीं?

एकजुटता दिखाने के लिए हेमंत सोरेन बैठक में नहीं हुए शामिल
दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बैठक में शामिल होने को लेकर संशय बरकरार था। इस मामले पर सीएमओ का कहना था कि अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है कि वह बैठक में हिस्सा लेंगे या नहीं, लेकिन शनिवार सुबह जब वह बैठक में नहीं पहुंचे तो ये स्पष्ट हो चला था कि वह बैठक में शामिल नहीं होंगे। दरअसल, इस बैठक में 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने से जुड़े मुद्दों पर फोकस रहेगा। इंडिया गठबंधन के नेताओं ने इस बैठक का बहिष्कार किया है। माना जा रहा है कि एकजुटता दिखाने के लिए हेमंत सोरेन भी बैठक में शामिल नहीं हुए। हालांकि सीएम हेमंत ने पिछले दिनों अपने दिल्ली दौरे के दौरान कहा था कि नीति आयोग की बैठक में वह जाएंगे और झारखंड का बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपये की मांग करेंगे।

इन मुख्यमंत्रियों ने किया बैठक का बहिष्कार
बता दें कि विपक्ष के कई मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार किया है, इनमें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, केरल के मुख्यमंत्री और सीपीआई (एम) नेता पिनाराई विजयन, पंजाब के सीएम भगवंत मान और सभी तीन कांग्रेस मुख्यमंत्री- कर्नाटक के सिद्धारमैया, हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खू और तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी सहित कई विपक्षी मुख्यमंत्री (सीएम) शामिल हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल हुई। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static