स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती पर हेमंत सोरेन ने झारखंडवासियों को दी बधाई, कही ये बात

1/12/2021 5:59:21 PM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वामी विवेकानंद को युवाओं का प्रेरणास्रोत बताया और कहा कि युवा देश और झारखंड के मजबूत स्तंभ है। सोरेन ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में स्वामी विवेकानंद की 158वीं जयंती के अवसर पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि देकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद की जयंती 'राष्ट्रीय युवा दिवस' के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर युवाओं को अपने विचारों और आदर्शों से गति और दिशा देने वाले स्वामी विवेकानंद जी को मैं शत-शत नमन करता हूँ। देश और झारखण्ड के मजबूत स्तंभ हैं युवा। सभी युवाओं को समान अवसर मिले इसके लिए सरकार अड़चनों को दूर कर आगे बढ़ रही है।'' 

सोरेन ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचार एवं आदर्श युवाओं में शक्ति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं। स्वामी जी के विचार निराशा में भी आशा की उम्मीद जगाते हैं। उन्होंने अपने संदेश में युवाओं से स्वामी जी की संवेदनशीलता, त्याग और समर्पण को जीवन में आत्मसात करने की अपील की है। इस अवसर पर विधायक भूषण बाड़ा एवं विधायक सुदिव्य कुमार सोनू उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static