झारखंड से बंगाल के व्यक्ति का शव बरामद, अपहरण और हत्या के आरोप में आरोपी गिरफ्तार

Saturday, Oct 12, 2024-10:38 AM (IST)

सरायकेला: पश्चिम बंगाल के 35 वर्षीय एक व्यक्ति का शव बीते शुक्रवार को झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में एक जंगल से बरामद किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति का कथित तौर पर अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में उत्तरी दिनाजपुर जिले के दालखोला के एक पुलिस दल ने कांड्रा पुलिस के साथ मिलकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में चंपानगर जंगल से शव को जमीन खोदकर बाहर निकाला। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की पहचान पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के दाल खोल निवासी जाकिर हुसैन के रूप में हुई है। वह 26 सितंबर को आरोपी विदेश मार्डी से मिलने के लिए कांड्रा पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले एक गांव में आया था। मार्डी ने जाकिर को अपने गांव आने के लिए कहा था ताकि वह उसे कुछ मजदूरों से मिलवा सके। जाकिर कंपनियों को मजदूर मुहैया कराता था और मार्डी पहले बेंगलुरु में पीड़ित के अधीन मुंशी (सहायक) के तौर पर काम कर चुका था।

अधिकारी ने बताया कि उस दिन मार्डी ने जाकिर से कथित तौर पर 95,000 रुपये से अधिक की रकम वसूली। कांड्रा पुलिस थाने के प्रभारी अंजनी कुमार ने बताया कि मार्डी ने पीड़ित की पत्नी को फोन करके 50,000 रुपये और मांगे और मांग पूरी न होने पर उसने जाकिर को जान से मारने की धमकी भी दी जिसके बाद पीड़ित की पत्नी ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कुमार ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने कांड्रा पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस दल उस स्थान पर गया, जहां जाकिर का शव दफनाया गया था। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static