"संथाल प्रमंडल के सभी सीटों पर BJP की स्थिति और पकड़ मजबूत", चंपई सोरेन बोले- झारखंड में बनेगी भाजपा की सरकार

Saturday, Oct 05, 2024-03:04 PM (IST)

सरायकेला: कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी के नेता चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड में आदिवासी बहू-बेटियों को दूसरे समाज में शामिल होने के बाद आदिवासी समाज उन्हें स्वीकार नहीं करता है। उनके अस्तित्व पर संकट है।

चंपई सोरेन ने कहा कि ऐसे में झारखंड की बहू-बेटियों को बचाना है तो भाजपा को सत्ता में लाना जरूरी है। चंपाई ने दावा किया कि संथाल प्रमंडल के सभी सीटों पर भाजपा की स्थिति और पकड़ मजबूत है। पूरे राज्य में भाजपा की सरकार बनेगी। चंपाई ने कहा कि आज संथाल में बांग्लादेशी घुसपैठ के चलते गांव-बस्तियों की स्थिति बदतर है। आदिवासी समाज की मां-बहनों को दूसरे समाज में जबरन शामिल किया जाता है। चंपई सोरेन ने कहा कि राजनीति में समाज सेवा करना ही मेरा मुख्य उद्देश्य है, जो भाजपा में जुड़ने से पहले कर रहा था और आगे भी करता रहूंगा। चंपाई ने कहा कि भाजपा में मुझे पद की कोई लालसा नहीं है। चंपई ने कहा कि जिस पार्टी को हम लोगों ने खून पसीना से सींचकर बनाने का काम किया। उस पार्टी का विचारधारा अलग हो गई है।

सोरेन ने कहा आज संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ चरम सीमा पर। संथालों का जमीन लूटी जा रही है। बांग्लादेशी घुसपैठ को अगर राज्य से कोई भाग सकता है तो वह भारतीय जनता पार्टी ही भाग सकती है। दूसरा किसी भी पार्टी में बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने वह भागने का ताकत नहीं है। झारखंड के आदिवासी मूलवासी को बचाना है तो भारतीय जनता पार्टी का साथ देना होगा। उन्होंने कहा मैंने पांच माह में आईने की तरह सीएम पद पर रहकर काम किया हूं। यह सारी योजना जो झारखंड सरकार ढिंढोरा पीट रही है यह सारी योजना मेरी योजना थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static