झारखंड विधानसभा चुनाव: भाजपा ने 66 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को सरायकेला से बनाया उम्मीदवार

Saturday, Oct 19, 2024-08:12 PM (IST)

राची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट की है जिसमे 66 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सीएम चंपाई सोरेन को सरायकेला विधानसभी सीट जबकि बाबूलाल मरांडी को धनवार से मैदान में उतारा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को धनवार, झामुमो छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। चंपई सोरेन को सरायकेला (सु), पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा को जगन्नाथपुर (सु) और सीता सोरेन को जामताड़ा से टिकट दिया गया। से टिकट दिया है, चंपई सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। 

आप को बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे और मतगणना 23 नवंबर को होगी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ‘इंडिया' गठबंधन के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके है। कांग्रेस तथा झामुमो 81 में से 70 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं शेष 11 सीट के लिए गठबंधन सहयोगियों राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामपंथी दलों को देने पर बातचीत कर रही है। हालांकि अभी इन 10 सीटों पर सीट शेयरिंग को लेकर फाइन मुहर नहीं लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static