झारखंड में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया कि प्रदेश सरकार ने जनादेश खो दिया है: बाबूलाल मरांडी

7/10/2024 9:15:53 AM

धनबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया कि सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) नीत गठबंधन सरकार ने जनादेश खो दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड की 14 लोकसभा सीट में से आठ और उसकी गठबंधन सहयोगी ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी ने एक सीट जीती थी। 

"झारखंड की जनता ने भाजपा के पक्ष में दिया जनादेश"
झामुमो और उसके सहयोगी दल क्रमश: तीन और दो सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी। राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने कहा, “झारखंड की जनता ने भाजपा के पक्ष में जनादेश दिया। सत्तारूढ़ गठबंधन ने जनादेश खो दिया है।” धनबाद में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मरांडी ने आरोप लगाया कि झारखंड में विकास कार्य रुक गए हैं क्योंकि झामुमो नीत सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है। उन्होंने कहा, “खदानों और खनिजों को लूटा जा रहा है। झारखंड में रेत खनन पर प्रतिबंध है लेकिन रेत का अवैध खनन किया जा रहा है और इसे बिहार व उत्तर प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों में भेजा जा रहा है।” 

"विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' की सरकार सभी मोर्चों पर विफल"
मरांडी ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' ने झूठ फैलाया कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने कहा, “इसके बावजूद नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने।” भाजपा नेता ने झारखंड में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि गठबंधन सरकार ने पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन अब तक एक भी रोजगार नहीं दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static