"...और कितना नीचे गिरेंगे", RSS को लेकर दिए हेमंत सोरेन के बयान पर भड़के अमर बाउरी

Thursday, Sep 26, 2024-04:08 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से आरएसएस को लेकर दिए गए बयान पर राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है। अब इस बयान पर विपक्ष जमकर पलटवार कर रहा है। दरअसल मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा था कि आरएसएस के लोग चूहे की तरह हमारे घर के अंदर घुसकर तोड़ने का काम करते हैं। वहीं इस बयान को लेकर अमर बाउरी ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि आप वोट बैंक की राजनीति के कारण और कितना नीचे गिरेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आरएसएस के कारण ही हम आज अपने सनातन धर्म के साथ जीवन जी पा रहे हैं।

"अपनी अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुनें"
मुख्यमंत्री सोरेन के इस बयान पर भड़कते हुए कहा नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आप वोट बैंक की राजनीति के कारण और कितना नीचे गिरेंगे, अपनी अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुनें। साथ ही उन्होंने कहा कि आरएसएस के कारण ही आज हम लोग अपने सनातन धर्म के साथ जीवन जी पा रहे हैं। राष्ट्रवादी संगठन आरएसएस, जो विश्व का सबसे बड़ा संगठन है और उसकी स्थापना 1925 में राष्ट्रवादी विचारों के साथ सनातन संस्कृति और परंपराओं को आगे बढ़ाने के लिए हुई थी। 

"RSS  के प्रयासों के कारण ही  भारत ने विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाई"
नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रयासों के कारण ही भारत आज गुलामी की मानसिकता को तोड़कर विश्व पटल पर अपनी पहचान बढ़ा रहा है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति के चलते अपने पूर्वजों, वंशजों और आदिवासी समाज की अस्मिता को खतरे में डालने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बांग्लादेशी घुसपैठियों को राज्य में देख नहीं पा रहे हैं, जबकि आरएसएस भारत की अस्मिता और परंपरा को स्थापित कर रहा है। अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आरएसएस ने भारत की अस्मिता और परंपराओं को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, लेकिन आज उस पर व्यंग्य किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static