फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए लगे बायोमेट्रिक सिस्टम के जरिए युवक ने लोगों के खातों से उड़ाए पैसे

11/30/2021 5:17:30 PM

मुंगेरः बिहार के मुंगेर जिले में पंचायत चुनाव के दौरान एक बड़े फर्जीवाड़े की खबर सामने आई है। जहां फर्जी वोटिंग को रोकने के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम का निर्माण किया गया वहीं अब इसी वजह से लोगों के खाते से हजारों रुपए उड़ा लिए गए।

जानकारी के अनुसार, मामला मुंगेर जिले के सदर प्रखंड के नौवागढ़ी उत्तरी पंचायत का है जहां बायोमेट्रिक मशीन को ऑपरेट करने वाले एक व्यक्ति ने लोगों के आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट लेकर उनके खातों से 36 हजार रुपए निकाल लिए। वोट डालकर जब लोग अपने घर गए तो उन्हें पता चला कि उनके खाते से पैसे उड़ गए हैं। इस घटना का पता जब एसडीएम खुशबू गुप्ता को चला तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने वहां मौजूद सभी अधिकारियों से इस संदर्भ में बातचीत भी की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

इसके बाद एसडीएम ने बायोमेट्रिक ऑपरेटर से सख्ती से पूछा तो उसने सारी सच्चाई उगल दी। आरोपी ने बताया कि उसने paynearby ऐप की मदद से लोगों के खातो से पैसे निकाले हैं। इस ऐप की लिमिट केवल 10000 रुपए ही थी इसलिए जिस व्यक्ति के अकाउंट में 4 हजार 6 हजार या 10 हजार होते थे वह निकाल लेता था। एसडीएम ने कहा कि कार्रवाई पूरी होने के बाद आरोपी से सारे पैसे लेकर शिकार हुए लोगों को वापस पर दिए जाएंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static