Bihar Politics: "हमने 4 लाख से अधिक युवाओं को दी नौकरियां", मनोज झा बोले- जो 17 सालों में नहीं हुआ वह 17 माह...

1/31/2024 2:34:45 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार की बदली सरकार के बाद आरजेडी (RJD) ने पहली बार पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान राजद नेता मनोज झा (RJD leader Manoj Jha) ने कहा कि जब जदयू ने राजद के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई थी तो उस वक्त भाजपा द्वारा तमाम तरह की कई सारी बातें कहीं जा रही थी, जेडीयू को आरजेडी में विलय करने तक की बात बीजेपी द्वारा कहीं जा रही थी और आज एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बना ली है।

"हमने 4 लाख से अधिक युवाओं को नौकरी दी"
मनोज झा ने कहा कि जब हम नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने जा रहे थे, उस वक्त तेजस्वी यादव ने उनसे एक समझौता किया था कि जब हम लोग सरकार बनाएंगे तो युवाओं को सरकारी नौकरी देगें और हमने 4 लाख से अधिक नौकरी दी। तेजस्वी यादव स्वास्थ्य मंत्री थे, उस वक्त स्वास्थ्य विभाग में 1 लाख से अधिक रिक्त पद थे, तेजस्वी ने क्रिया आगे बढ़ा दी थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से आग्रह है कि वह तेजस्वी के उस फाइल को खरीफ ना करें। 2 माह के अंदर युवाओं को नौकरी दें। मनोज झा ने कहा कि 17 साल बनाम 17 माह के कामों को लोगों ने अब आंकना शुरु कर दिया है।

राजद नेता ने कहा कि 17 साल नीतीश कुमार बीजेपी के साथ रहे तो लोगों को रोजगार नहीं, लेकिन वहीं नीतीश कुमार जब 17 माह राजद के साथ रहे तो युवाओं को सरकारी नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने अन्य विभागों में सरकारी नौकरी के लिए फाइल पढ़ाई, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उसे कैबिनेट में नहीं ला रहे थे। वहीं, बिहार में जाति जनगणना का श्रेय राहुल गांधी ले रहे हैं। इस पर मनोज झा ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना का जो काम हुआ है, वह तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हुआ है। राहुल गांधी अब इस बात को रख रहे हैं तो उन्हें पार्टी की तरफ से धन्यवाद।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static