"भगवान को बचाकर चलिए...हिंदू लोग नाराज न हो" शिक्षा मंत्री और RJD नेता का बातचीत वाला Video Viral

2/1/2023 11:29:20 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का रामचरितमानस वाला बयान का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब शिक्षा मंत्री का सीक्रेट एजेंडे वाला वीडियो कॉल वायरल हो रहा है। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस पर बोलना है तो आप लोग इस तरह से बातों को रखें कि हिंदू समाज के लोग नाराज न हो।

भगवान को बचाकर चलिए, हिंदू समाज हैः चंद्रशेखर 
दरअसल, बिहार के शिक्षा मंत्री को आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने  बात करने के लिए कॉल किया था। यह मामला दो दिन पहले का है। दूसरी तरफ से चंद्रशेखर उदय नारायण चौधरी को समझाते हुए कहते हैं कि रामचरितमानस पर बोलना है तो आप लोग इस तरह से बातों को रखें कि हिंदू समाज के लोग नाराज न हो। जैसे शबरी के झूठे बेर राम ने खाए इसका मतलब है कि जातिपात खत्म हो। लेकिन 'शबरी' का बेटा जीतन राम मांझी जब मंदिर में गए तो उसे गंगाजल से धोया गया। उस समय धर्मचार्यों ने पुरोहितों का जीभ क्यों नहीं काटा! रामनाथ कोविंद को पुरी के मंदिर में क्यों नहीं घुसने दिया गया?

आगे चंद्रशेखर ने प्लान बताते हुए कहा कि यानी आप हमें अछूत बनाकर रखना चाहते हो और हम से वोट लेना चाहते हो। इस तरह से बोलने से लोग नाराज नहीं होंगे। भगवान को बचाकर चलिए, हिंदू समाज है। बता दें कि दोनों नेताओं के बीच चल रही इस बातचीत का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस वीडियो को बिहार बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने भी ट्वीट किया है।

"रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ"
बता दें कि शिक्षा मंत्री ने मनु स्मृति और रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताया था। उन्होंने कहा कि रामचरितमानस समाज में दलितों और वंचित महिलाओं को पढ़ने से रोकता है। भारत सशक्त और समृद्ध मोहब्बत से बनेगा, नफरत से नहीं। देश में जितनी जातियां हैं, उतनी ही नफरत की दीवार है। जब तक रामचरितमानस समाज में मौजूद रहेगी, भारत विश्व गुरु नहीं बन सकता है। इसके बाद इस बयान के बाद हर तरफ से उनकी आलोचना होने लगी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static