CM नाटक क्यों कर रहे हैं, शराबबंदी के नाम पर हो रहा कमाई का धंधाः विजय सिन्हा

12/31/2022 2:56:27 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि आखिर मुख्यमंत्री नाटक क्यों कर रहे हैं। शराबबंदी के नाम पर कमाई का धंधा हो रहा है। इसकी समीक्षा होनी चाहिए।

हम हमेशा नशाबंदी के पक्ष में रहे हैंः सिन्हा
शराबबंदी को लेकर जीतन राम मांझी का बयान आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वो मांझी जी को समझाएंगे। वहीं अब नीतीश कुमार के बयान के बाद विजय सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश ने इतने साल जीतन राम मांझी को समझाया, मुख्यमंत्री बनाया और फिर गर्दन पर हाथ रख कर बाहर कर दिया। वह समझाते नहीं है,  मुख्यमंत्री बड़े ठग है। विजय सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी समस्या का समाधान नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि सीएम अपने अहंकार को छोड़ दें सारी समस्या का समाधान हो जाएगा। हम हमेशा नशाबंदी के पक्ष में रहे हैं। नशाबंदी हो लेकिन उसके नाम पर गरीबों को तंग ना किया जाए और जेल ना हो। वहीं जीतन राम मांझी के मांग पर विजय सिन्हा ने कहा सरकार को सोचना चाहिए कि तंत्र मेरा कमजोर है तो, मैं कैसे सुधारें, लिमिट करें या सीमित करें। सरकार की जिम्मेदारी है पूर्ण नशाबंदी के लिए अपने आप को सजा करना होता है, नियत साफ करना होता है।

"शराबबंदी के नाम पर कमाई का धंधा हो रहा है"
सिन्हा ने कहा कि दारू का फैक्ट्री बनाने वाले और दारु पीने वाले को उम्मीदवार बनाईएगा और गरीब गलती से भी पी लिया तो उसको जेल भेज दीजिएगा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की नियत साफ नहीं है , इसलिए सारी गड़बड़ी हो रही है। सब तंत्र फेल है तो आखिर मुख्यमंत्री नाटक क्यों कर रहे हैं। शराबबंदी के नाम पर कमाई का धंधा हो रहा है। इसकी गहन समीक्षा होनी चाहिए।

मांझी ने की शराबबंदी कमेटी बनाने की मांग
बता दें कि जीतन राम मांझी ने शराबबंदी और को- कॉर्डिनेशन कमेटी बनाने की भी मांग की है। मांझी ने महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग करते हुए बिहार में गुजरात की तर्ज पर परमिट के आधार पर शराबबंदी में छूट देने की मांग की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static