नए शिक्षा मंत्री ने संभाला पदभार, कहा- शिक्षकों को हक के लिए कोर्ट जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी

2/11/2021 5:56:43 PM

पटनाः बिहार में बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया। साथ ही मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया गया। राज्य के नए शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने गुरुवार की दोपहर अपना पदभार संभाला। पदभार ग्रहण करने के बाद विजय चौधरी ने कहा कि शिक्षक अपने दायित्व को निभाएं, उन्‍हें हक के लिए कोर्ट जाने ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार व विभाग के अन्य आला अधिकारियों ने विजय चौधरी का स्वागत किया। मंत्री ने कहा कि हम शिक्षकों की जरूरतों को देखेंगे, जो उनकी अनुमान्यता है उसके लिए उन्हें कोर्ट जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षक शिक्षा की रीढ़ होते हैं, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उन पर ही निर्भर है। सरकार शिक्षकों को पर्याप्त आधारभूत संरचना उपलब्ध कराएगी।

मंत्री विजय चौधरी ने कहा, "हमारी कोशिश है कि शिक्षकों के लिए बेहतर काम का माहौल बनाया जाए, क्योंकि समाज के विकास में शिक्षा का स्वाभाविक रूप से महत्व है। शिक्षकों की जो भी परेशानी होगी, उस पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुराने इतिहास वाले शिक्षण संस्थानों के गौरव को पुर्नस्‍थापित करना हमारा लक्ष्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static