बिहार NDA दल की बैठक में फिर उठा ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा, विधायकों ने CM नीतीश से की ये मांग

7/27/2021 12:40:10 PM

 

पटनाः बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान दोनों सदन की 5 बैठकें होंगी। मॉनसून सत्र को लेकर एनडीए विधानमंडल दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों ने नीतीश कुमार की मौजूदगी में ट्रांसफर-पोस्टिंग का मुद्दा उठाया। वहीं विधायकों ने अफसरशाही का आरोप लगाते हुए नीतीश कुमार से हस्तक्षेप की मांग की।

बैठक में भाजपा के एक एनएलसी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग कर दी। एनडीए के कई विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि हम लोगों की बात या सिफारिश नहीं सुनी जा रही है। कई विधायकों ने ट्रांसफर-पोस्टिंग में सिफारिश नहीं सुनी जाती और अधिकारियों की मनमानी का मामला उठाया। भाजपा विधायक संजय सरावगी, हरिभूषण ठाकुर बचौल, लखिन्द्र पासवान, ज्योति देवी सहित कई विधायकों ने सीएम नीतीश के सामने यह मामला उठाया।

वहीं विधायकों की शिकायत के बाद नीतीश कुमार ने विधायकों से फिर से ट्रांफसर के लिए अनुशंसा करने का निर्देश दिया। साथ ही विधायकों की समस्या को दूर करने के लिए मंत्रियों को निर्देश दिया। बता दें कि इस बैठक में भाजपा, जदयू और हम के विधायक-विधानपरिषद सदस्यों ने हिस्सा लिया। हालांकि, इस बैठक में वीआईपी शामिल नहीं हुई। एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में कई विधायकों ने नीतीश कुमार से सीधे मंत्रियों की शिकायत दर्ज करवाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static