फिर उठा शिक्षक अभ्यर्थियों का मुद्दा, BJP MLC बोले- राज्य सरकार को नियुक्ति के बारे में सोचना चाहिए

3/17/2023 3:57:20 PM

पटना( अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में शिक्षक नियुक्ति का मुद्दा काफी समय से उठता रहा हैं। कई दफा सातवीं चरण के अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति को लेकर पटना की सड़कों पर आवाज़ उठा चुके हैं। आज बजट सत्र के दौरान शिक्षक अभियर्थी पटना की सड़कों पर उतरे, जहां पर पुलिस ने उन्हें डाक बंगला चौराहे पर रोक दिया। शिक्षक नियुक्ति को लेकर अब विपक्ष भी सामने आ गया है। भाजपा एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा कि राज्य सरकार को उनकी नियुक्ति के बारे में सोचना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- जीतनराम मांझी ने राम को भगवान मानने से किया इनकार, कहा- रावण के साथ हुआ अन्याय

छात्रों का आंदोलन करना व्यर्थः शिक्षा मंत्री
भाजपा एमएलसी ने कहा कि ये अभ्यर्थियों की सामान्य डिमांड है। सरकार सिर्फ स्वप्न दिखा कर स्वप्न को बेचने का काम करती है। उधर बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने शिक्षक अभियर्थियों के नियुक्ति के मुद्दे पर कहा कि शिक्षक नियोजन नीति प्रक्रियाधीन है और जल्द से जल्द नियुक्ति होने वाली है। रोजगार के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि 2 करोड़ प्रतिवर्ष रोज़गार का वादा करने वालों से भी सवाल पूछना चाहिए। शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्रों का आंदोलन करना व्यर्थ है।

यह भी पढ़ेंः- बिहार सरकार ने केन्द्र पर योजनाओं का 2000 करोड़ जारी नहीं करने का लगाया आरोप

बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद  डिप्टी सीएम ने ऐलान किया था कि बिहार के युवाओं को लाखों में रोजगार मिलेगा। लेकिन शिक्षकों के नियुक्ति में विलंब कही न कही सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहा है। अब देखना होगा कि आंदोलन कर रहे युवाओं को रोजगार कब मिलता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static