विधानसभा सत्र का पहला दिन रहा हंगामेदार तो नीतीश ने तेजस्वी को लेकर दिया बड़ा बयान, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

12/13/2022 6:00:03 PM

पटनाः बिहार विधानमंडल के पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। वहीं, महागठबंधन की विधायक दल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2025 का विधानसभा चुनाव उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अगुवाई में लड़ेंगे। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद बिहार विधानमंडल की कार्यवाही स्थगित
बिहार विधानमंडल के पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के पहले दिन वित्त वर्ष 2022-23 के लिए द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरण पेश किए जाने तथा दिवंगत प्रमुख हस्तियों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

CM नीतीश ने किया बड़ा ऐलान
बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। महागठबंधन की विधायक दल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2025 का विधानसभा चुनाव उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अगुवाई में लड़ेंगे।

बिहार विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले BJP विधायकों ने जमकर किया प्रदर्शन
बिहार विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा पोर्टिको के बाहर बीजेपी विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। केसरिया रंग का गमछा ओढ कर विधानसभा पोर्टिको पहुंचे बीजेपी के सभी विधायकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इन विधायकों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन किया..

आगामी दिनों में ‘नागपुर बनाम नालंदा के बीच' होगी राजनीतिक लड़ाई: तेजस्वी यादव
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में राजनीतिक लड़ाई ''नागपुर और नालंदा के बीच'' होगी। उल्लेखनीय है कि नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का मुख्यालय है तथा नालंदा प्राचीन समय में शिक्षा के लिए प्रसिद्ध था। 

हंगामे के साथ शुरू हुआ बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र
आज बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई। सत्र की शुरुआत से पहले भाकपा माले ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। भाकपा माले का यह प्रदर्शन बीजेपी और केन्द्र सरकार के खिलाफ किया गया। माले विधायकों ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी आरक्षण समाप्त करना चाहती हैं। 

भारत में चीन के गांव बसते जा रहे हैं, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रहीः तेजस्वी यादव
अरुणाचल प्रदेश में चीनी और भारतीय सेना के बीच हुई झड़प को लेकर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि भारत में चीन के गांव बसते जा रहे है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है। भारतीय सेना पर हमें भरोसा है।

BJP विधायक का हमला- अगर नीतीश प्रधानमंत्री बने तो वह लाल किले पर ‘‘फहराएंगे पाकिस्तान का झंडा'
बिहार में भाजपा के एक विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री चुने जाते हैं तो वह लाल किले पर ‘‘पाकिस्तान का झंडा फहराएंगे।'' मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले हरिभूषण ठाकुर बचौल जनता दल (यूनाइटेड) के नेताओं द्वारा व्यक्त की गई राय को लेकर संवाददाताओं के एक सवाल का जवाब दे रहे थे....

सम्राट चौधरी का CM पर कटाक्ष
बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र की आज से शुरुआत हो गई है। शराबबंदी कानून को लेकर सम्राट चौधरी ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार में 6 साल से शराबबंदी है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 सालों से बिहार की जनता को शराब पिला रहे हैं।

जदयू विधायक ने शराबबंदी पर उठाया सवाल
बिहार में शराबबंदी को लेकर जनता दल (यूनाइटेड) के विधायक ने ही सवाल खड़ा कर दिया है। विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी पूरी तरह से फेल है। जेडीयू विधायक ने कहा कि शराबबंदी में सरकार के तरफ से दिक्कत नहीं है, बल्कि बीजेपी की सुस्ती के कारण यह कानून ठीक से लागू नहीं हो पा रहा है।

BTET-CTET अभ्यर्थियों पर पटना में एक बार फिर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
सातवीं चरण की बहाली की मांग कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पटना में एक बार फिर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। बीटेट-सीटीईटी पास अभ्यर्थी पिछले कई महीनों से बहाली की मांग कर रहे हैं। इस बीच आज 2 घंटे से पटना के डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static