New Parliament Inauguration: विरोध करने वालों की सद्बुद्धि के लिए स्वर्ण क्रांति सेना ने किया हवन यज्ञ

5/26/2023 12:08:17 PM

पटनाः नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर इन दिनों खूब सियासत हो रही है। विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है तो वहीं बीजेपी बचाव कर रही है। वहीं इस विरोध के बीच बिहार की राजधानी पटना के वेद विद्यालय में स्वर्ण क्रांति सेना के द्वारा विरोध करने वालों के सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ किया गया। साथ ही नए संसद भवन की तस्वीर पर दूध से अभिषेक किया गया।

PunjabKesari

28 मई को होगा नए संसद भवन का उद्घाटन
इस दौरान कृष्णा कल्लू ने कहा नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के द्वारा नहीं किया जाना चाहिए। इसका विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन तमाम लोगों को ईश्वर सद्बुद्धि दे इसलिए आज हवन किया गया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। दरअसल, लोकसभा तथा राज्यसभा ने 5 अगस्त, 2019 को सरकार से संसद के नए भवन के निर्माण के लिए आग्रह किया था। इसके बाद 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद के नए भवन का शिलान्यास किया गया। संसद के नवनिर्मित भवन को गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है।

PunjabKesari

20 विपक्षी दलों ने किया विरोध
इधर, बीजेपी नई संसद बिल्डिंग के उद्घाटन समारोह को देश के लिए गौरव का पल मानते हुए जश्न मना रही है तो वही कांग्रेस समेत 20 अन्य विपक्षी दलों ने नई संसद के उद्घाटन का विरोध करते हुए कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया है।  उनका कहना है कि यह लोकतंत्रिक तरीका नहीं है। बीजेपी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उद्घाटन न कराकर उनके पद का अपमान कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static