मोदी का खुलासा, बिना नौकरी-व्यापार के 150 करोड़ के आलीशान मकान के मालिक कैसे बने Tejashwi!

3/19/2023 2:32:19 PM

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बिना नौकरी और व्यापार के 150 करोड़ के दिल्ली के आलीशान मकान के मालिक तेजस्वी यादव मात्र 4 लाख की पूंजी लगाकर मालिक बन गए, उन्हें बर्खास्त करें। 

"150 करोड़ के आलीशान मकान के मालिक तेजस्वी कैसे बन गए?"
सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने न तो कभी नौकरी की, न ही कभी व्यापार किया। पढ़ाई भी पूरी नहीं कर पाए। कोई पुश्तैनी संपत्ति भी नहीं थी। इसके बावजूद नई दिल्ली के सबसे महंगे इलाके न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, डी-1088 के 500 वर्ग मीटर जमीन पर बने 4 मंजिला मकान के मालिक हैं, जिनका वर्तमान मूल्य 150 करोड़ से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यह वही मकान है, जहां पर नई दिल्ली में तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ रहते हैं और इसी मकान में  ईडी के लोगों ने तेजस्वी से पूछताछ की थी। आगे सुशील मोदी ने कहा कि आखिर 150 करोड़ के इस आलीशान मकान के मालिक तेजस्वी यादव कैसे बन गए?

मोदी ने कहा कि डी-1088, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी का मकान ए.बी.एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति है, जिसके मालिक तेजस्वी यादव है। ए.बी.एक्सपोर्ट ने 1996 से आज तक न तो कोई व्यापार किया और न ही इसका कोई टर्नओवर है, न ही कोई कर्मचारी है। इस कंपनी ने केवल एक काम किया- तेजस्वी के लिए संपत्ति खरीदने का 2010-11 में इस कंपनी के 97 प्रतिशत शेयर मात्र चार लाख में तेजस्वी ने और शेष 3 प्रतिशत शेयर लालू की बेटी चंदा यादव ने 7 हजार पूंजी लगाकर खरीद लिए। उन्होंने कहा कि ए.बी.एक्सपोर्ट ने कैसे मकान खरीदा। मुंबई के 5 हीरे-सोने के व्यापारियों ने 2007-08 में 1-1 करोड़ यानी कुल 5 करोड़ का ब्याज मुक्त ऋण ए.बी.एक्सपोर्ट को दिया, जांच में यह सभी कंपनियां फर्जी पाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static