चोरी-छुपे बिक रही शराब को लेकर CM नीतीश सख्त, कहा- ध्वस्त करें वितरण एवं सप्लाई चेन

1/9/2021 2:19:15 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद कुछ धंधेबाजों के चोरी-छुपे चल रहे कारोबार को लेकर कड़ा रुख इख्तियार किया है। उन्होंने करते अधिकारियों को विशेष अभियान चलाकर शराब के वितरण एवं सप्लाई चेन को ध्वस्त करने का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक में सख्त निर्देश देते हुए कहा कि विशेष अभियान चलाकर शराब के वितरण एवं सप्लाई चेन सिस्टम को ध्वस्त करें। शराब के धंधे में लिप्त बड़े लोगों की गिरफ्तारी करें। असली धंधेबाज को पकड़ने में सख्ती दिखाएं। उत्पाद एवं मद्य निषेध की केंद्रीय कमांड टीम पूरी मुस्तैदी से काम करे। शराब की तस्करी वाले मार्गों को चिन्हित कर उस पर विशेष निगरानी रखें। बॉर्डर एरिया पर भी विशेष नजर रखें।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध कॉल सेंटर में आने वाली सूचनाओं के आधार पर तेजी से दोषियों को गिरफ्तार करने का निर्देश देते हुए कहा कि शराबबंदी के पूर्व जो शराब के व्यवसाय से जुड़े थे अब वे किस कार्य में लगे हैं उन पर विशेष नजर रखें। उन्होंने कहा कि राज्य की अधिकतर जनता शराबबंदी के पक्ष में है। कोरोना काल में भी चिकित्सकों ने शराब न पीने की सलाह दी है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शराब पीने वालों पर कोरोना वैक्सीन का असर कम हो जाता है।

PunjabKesari

सीएम नीतीश के समक्ष पुलिस महानिरीक्षक, मद्य निषेध अमृत राज ने मद्य निषेध से संबंधित एक प्रस्तुतीकरण दिया। इस दौरान विभाग को अब तक प्राप्त हुई उपलब्धियों, गिरफ्तारियां, जिलावार शराब की बरामदगी, प्रोहिविशन कॉल सेंटर, संबद्ध अधिकारियों पर की गई कार्रवाई एवं मद्य निषेध टीम द्वारा शराबबंदी को लेकर किए जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static