ग्राम सभा के सुद्दढ़ीकरण के साथ पंचायतों को कर वसूली का भी मिले अधिकारः डिप्टी CM

4/25/2021 12:17:51 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पंचायत सरकार को सुद्दढ़ता प्रदान करने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि पंचायतों को कर वसूली का भी अधिकार दिया जाना चाहिए।

उप मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश पंचायती राज प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत सरकार को सुद्दढ़ता प्रदान करने की जरूरत है। इसके लिए ग्रामसभा को और अधिक सशक्त एवं सुद्दढ़ करने के साथ-साथ कर वसूली का अधिकार भी पंचायतों को देना होगा। इसके अलावा कार्यपालिका के भी कुछ अधिकार बढ़ाए जाने चाहिए।

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि एक बड़ी राशि केंद्र एवं राज्य सरकारों के माध्यम से पंचायतों को भेजी जा रही है। भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता इन राशि से जारी योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उसके अनुश्रवण को अपने संबंधित क्षेत्रों में देखें। उन्होंने इस अवसर पर सभी पंचायती राज संस्था के प्रतिनिधियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने स्वामित्व योजना की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत ई-संपत्ति कार्ड के वितरण का शुभारंभ किया गया है इससे ग्रामीण स्तर पर विवादों के निपटारे में मदद मिलेगी। यह एक अनूठा प्रयास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static