डिप्टी CM बोले- कृषकों, पशुपालकों व मत्स्य पालकों के जीवन स्तर में होंगे गुणात्मक सुधार के प्रयास

2/5/2021 3:39:12 PM

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि कृषकों, पशुपालकों एवं मत्स्य पालकों के जीवन स्तर में गुणात्मक सुधार के लिए प्रयास किए जाएंगे।

तारकिशोर प्रसाद ने गुरुवार को यहां उनकी अध्यक्षता में गन्ना उद्योग, कॉम्फेड, जीविका, कृषि एवं पशुपालन प्रक्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बजट पूर्व बैठक में कहा कि सरकार कृषि एवं अनुषंगी विभागों के अंतर्गत क्रियान्वित योजनाओं को सुद्दढ़ता के साथ पात्र लाभुकों को लाभान्वित करने की दिशा में गंभीर एवं सार्थक प्रयास कर रही है ताकि किसानों, पशुपालकों, मत्स्यपालकों को आजीविका के बेहतर साधन मुहैया कराने के साथ-साथ उनके जीवन स्तर में गुणात्मक सुधार हो सके।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागों के पदाधिकारियों एवं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने विस्तार से अपने संबंधित क्षेत्रों में आवश्यक सुधारों की ओर ध्यान आकृष्ट किया है, जिस पर विचार-विमर्श के बाद व्यापक लोकहित में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्राप्त सुझावों के आलोक में कृषि एवं पशुपालन क्षेत्र से जुड़े सभी हित धारकों के कल्याण हेतु व्यापक लोकहित में आवश्यक समुचित निर्णय लिया जाएगा।

प्रसाद ने कहा कि कृषि एवं पशुपालन क्षेत्र के अंतर्गत मक्का उत्पादक, केला उत्पादक, गन्ना उत्पादक, चाय उत्पादक, जूट उत्पादक, जीविका के प्रतिनिधियों द्वारा सब्जी के उत्पादन इत्यादि अन्य क्षेत्रों तथा फूल उद्योग एवं बागवानी, जैविक खेती, कुक्कुट पालन, मत्स्य पालन, बकरी पालन, गौशाला डेयरी के अंतर्गत महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए हैं। सरकार प्रत्येक क्षेत्र में लोगों की आजीविका के साधन को मजबूत करने की दिशा में तत्परता से काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static