BJP ने धारा 370 समाप्त कर मिटाया कलंक, कांग्रेस फिर लाना चाहती है वापस: सम्राट चौधरी

Sunday, Aug 25, 2024-08:33 AM (IST)

 

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सम्राट चौधरी ने जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस में हुए करार को लेकर इंडी गठबंधन पर हमला बोला। साथ ही कहा कि भाजपा ने धारा 370 को समाप्त कर देश का कलंक मिटाया लेकिन कांग्रेस अब नेशनल कांफ्रेंस के साथ मिलकर उसे फिर वापस लाना चाहती है।

सम्राट चौधरी ने शनिवार को यहां पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सवालिया लहजे में कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के साथ कांग्रेस का गठबंधन हुआ है अब कांग्रेस और इंडी गठबंधन को बताना चाहिए कि क्या वह भी नेशनल कांफ्रेंस की तरह फिर से कश्मीर में धारा 370 और 35 ए बहाल करना चाहती है। भाजपा नेता ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस कश्मीर को एक अलग देश के तौर पर मानती है और अलग झंडा भी देना चाहती है, ऐसे में इंडी गठबंधन के दलों को बताना पड़ेगा कि क्या वे तिरंगा विरोधी हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि नेशनल कांफ्रेंस पाकिस्तान के साथ वार्ता चाहती है जबकि पाकिस्तान आतंकवादी भेजता है। ऐसे में कांग्रेस को इसका भी जवाब देना पड़ेगा।

वहीं चौधरी ने नेशनल कांफ्रेंस को आरक्षण विरोधी बताया और कहा कि कश्मीर में यह पहला चुनाव है जब अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) को आरक्षण दिया जा रहा है। क्या इंडी गठबंधन इसका भी विरोध करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर देश के कलंक को मिटाकर अपनी प्रतिबद्धता दिखाई लेकिन आज कांग्रेस उसके साथ खड़ी हो गई, जो फिर से धारा 370 बहाल करने की बात कर रहा है। भाजपा नेता ने कहा कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा (एलओसी) कारोबार शुरू करने का समर्थन करती है। इस गठबंधन से कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा भी सबके सामने आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का यह गठबंधन देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े करता है। यह गठबंधन भारतीय संविधान के प्रति सच्ची निष्ठा रखने वाले हर व्यक्ति को चिंतित भी करता है।

चौधरी ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस वहां के पर्वतों के नाम भी बदलना चाहता है। कांग्रेस को इसका भी जवाब देश की जनता को देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा कश्मीर को देश का अभिन्न अंग मानती है। आचार्य चाणक्य, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अखंड भारत का सपना देखा था और वर्तमान मोदी सरकार उस सपने को पूरा करने में लगी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static