कुशवाहा की BJP से बढ़ रहीं नजदीकियों पर बोले नीतीश- ‘कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र‘

1/22/2023 9:06:59 AM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बढ़ रही नजदीकियों के बारे में कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है।

नीतीश कुमार ने गया में पत्रकारों से बातचीत के दौरान जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा की भाजपा से बढ़ रही नजदीकियों के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, 'आप लोग उपेंद्र कुशवाहा जी को कह दीजिए कि हमसे बात कर लें। वे तो दो-तीन बार हमें छोड़कर बाहर गए और फिर खुद आए। उनकी अभी क्या इच्छा है, मुझे नहीं मालूम ह। मुझे पता चला है कि अभी उनकी तबीयत खराब है, हम बाहर हैं। उनका हालचाल ले लेंगे। वैसे सभी को भी कहीं आने जाने का अधिकार है। मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।' मुख्यमंत्री ने आगे कहा, 'अभी हाल ही में श्री उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात हुई थी तो वे पार्टी के पक्ष में ही बोल रहे थे। स्वस्थ होकर वे पटना आएंगे तो हम उनसे पूछ लेंगे कि क्या मामला है।' 

गौरतलब है कि कुशवाहा अस्वस्थ होने के कारण नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं और वहां उनसे मिलने बिहार भाजपा के कई नेता गए थे। इसकी तस्वीर सामने आने के बाद से ही उनके भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। दरअसल पिछले दिनों राजनीतिक गलियारे में उपेन्द्र कुशवाहा के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा जोरों पर थी, इस पर कुशवाहा ने भी सार्वजनिक तौर पर अपनी इच्छा का इजहार करते हुए कहा था, 'वह कोई संन्यासी नहीं है। अगर चर्चा चल रही है तो अच्छी बात है।' हालांकि इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसी खबरों को फालतू बताया और कहा कि 7 दलों के महगठबंधन में मंत्रियों की संख्या तय कर दी गई है। जदयू की ओर से कोई नया मंत्री नहीं बनेगा। इसके बाद से ही कुशवाहा के नाराज होने की खबरें आ रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static