सुशील मोदी ने कहा- अब JDU में विद्रोह का सिलसिला नहीं रोक पाएंगे Nitish Kumar

3/10/2023 8:38:01 AM

 

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने नगालैंड में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एक मात्र विधायक और पार्टी की राज्य इकाई के भाजपा को समर्थन देने की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि अब नीतीश कुमार अपनी पार्टी में विद्रोह का सिलसिला रोक नहीं पाएंगे।

सुशील मोदी ने बयान जारी कर कहा कि बिहार में पहले उपेंद्र कुशवाहा और फिर पूर्व सांसद मीना सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव को नीतीश कुमार का राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित करने और कांग्रेस से समझौता के विरोध में जदयू से इस्तीफा दिया। अब यह आग नागालैंड तक पहुंच गई।

भाजपा सांसद ने कहा कि जदयू ने नगालैंड विधानसभा की आठ सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन पार्टी सिर्फ एक सीट ही जीत पाई और जो जीते, उन्होंने भाजपा को बिना शर्त समर्थन दे दिया है। उन्होंने कहा कि नगालैंड चुनाव में जदयू ने करोड़ों रुपए खर्च किए थे और वहां सभा करने नीतीश कुमार भी गए थे, लेकिन पार्टी केवल एक सीट जीत पाई।

मोदी ने कहा कि हताश जदयू ने भले ही अपनी नगालैंड इकाई को भंग कर विधायक को दल से निकाल दिया लेकिन इससे पार्टी में विद्रोह को दबाया नहीं जा सकेगा। वहीं, नगालैंड चुनाव में पूरी ताकत झोंकने के बाद भी जदयू का वोट प्रतिशत घट गया और पार्टी राष्ट्रीय दल का दर्जा नहीं प्राप्त कर सकती। उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि जो पार्टी राष्ट्रीय और प्रादेशिक स्तर पर अपना अस्तित्व नहीं बचा सकती, उसके नेता राष्ट्रीय राजनीति में विपक्ष को एक कर प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static