कोरोना काल में बिहार के सभी न्यायालयों के कार्य की देश भर में हुई सराहनाः मुख्य न्यायाधीश

3/14/2021 3:23:48 PM

भागलपुरः पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल ने कहा कि कोविड-19 के दौरान राज्य के सभी न्यायालयों में हुए न्यायिक कार्यों को देश भर में सराहा गया है।

न्यायमूर्ति करोल ने शनिवार को जिले के कहलगांव स्थित 19वें व्यवहार न्यायालय के नवनिर्मित भवन और न्यायिक अधिकारी आवासीय परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पटना उच्च न्यायालय और जिला न्यायालयों में मार्च 2020 के बाद हमेशा लोगों को न्याय दिलाने का काम किया गया है, जिससे कोरोना काल में परेशान चल रहे पीड़ित लोगों को अवश्य राहत मिली होगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान पटना उच्च न्यायालय सहित राज्य के सभी न्यायालयों में हुए न्यायिक कार्यों को देश भर में सराहा गया है।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि भागलपुर जिले में एक लाख मुकदमे लंबित हैं जबकि यहां 35 न्यायिक अधिकारी हैं। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि कैसे पीड़ितों को त्वरित न्याय दिला सकें ताकि उन लोगों का न्यायिक प्रणाली पर विश्वास बना रहे और व्यवस्था भी सद्दढ़ रहे। जिले के वरीय अधिकारी भी सुनिश्चित करें कि लोगों को जल्द न्याय मिले। उन्होंने कहा कि जिले के लंबित एक लाख मुकदमों का कैसे निपटारा करना है इसके लिए जज, अधिवक्ता अवं प्रशासनिक अधिकारी को मिलकर काम करना होगा क्योकि यह साधारण नहीं बल्कि दैवीय कार्य है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static