तस्करी कर नेपाल ले जा रही नाबालिग को SSB ने कराया मुक्त, 3 मानव तस्कर गिरफ्तार

7/21/2022 2:40:01 PM

सुपौलः बिहार में सुपौल जिले से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने तस्करी कर ले लाए जा रहे एक नाबालिग लड़की को मुक्त कराकर तीन मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बल के 45वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार ने बुधवार को बताया कि सूचना मिली थी कि सीमावर्ती क्षेत्र के एक लड़की को सीमा स्तंभ 206/7 के समीप से तस्करी कर नेपाल ले जाने वाले हैं। सूचना प्राप्त होते ही तुरंत उक्त सीमा स्तम्भ के समीप चेक पोस्ट ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल ब्रिज किशोर सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल संतोष, कांस्टेबल कुमारी ऋतु, कविता कुमारी तथा कांस्टेबल नीलम को सूचित कर चेक पोस्ट के रास्ते भारत से नेपाल व नेपाल से भारत आने-जाने वाले व्यक्तियों व उनके वाहनों की गहन रूप से तलाशी ली जाने लगी।

आलोक कुमार ने बताया कि इसी क्रम में चेक पोस्ट पर तैनात एसएसबी कर्मी द्वारा देखा गया कि एक गाड़ी के साथ एक लड़की नेपाल जाने के लिए चेक पोस्ट के समीप आकार रुकी। ड्यूटी पर तैनात एसएसबी कर्मी के द्वारा तलाशी एवं पूछ-ताछ के दौरान उन लोगों ने बताया कि वे नेपाल घूमने के लिए जा रहे हैं। संदेह के आधार पर गाड़ी में बैठी लड़की के साथ साथ तीनों व्यक्तियों से गहन रूप से पूछ-ताछ की गई जिससे ज्ञात हुआ कि गाड़ी में बैठी महिला के द्वारा उसे अस्पताल ले जाने के नाम पर बहलाकर नेपाल ले जाई जा रही थी, जबकि उनके द्वारा उक्त लड़की को नेपाल ले जाने के संबंध में लड़की अज्ञात थी। पूछ-ताछ से ज्ञात हुआ कि वह लड़की नाबालिग है तथा उसे उसके परिजनों को बताए बिना अवैध तरीके से नेपाल लेकर जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद गाड़ी को जब्त कर तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर भीमनगर आउट पोस्ट के सुपुर्द किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static