नीतीश कुमार द्वारा 23 जून को बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे शरद पवार

6/9/2023 2:34:45 PM

 

पटना/पुणेः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विरोधी दलों की बुलाई गई बैठक में वह हिस्सा लेंगे। पवार ने यहां पत्रकारों से कहा कि इस बैठक के लिए उनके पास बुधवार को नीतीश कुमार ने फोन किया था।

राकांपा प्रमुख ने कहा, ‘‘उन्होंने देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं को इस बैठक के लिए बुलाया है और मैं भी जाऊंगा। उन्होंने इस बैठक के लिए निमंत्रण दिया है क्योंकि राष्ट्रीय मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने की जरूरत है और इस मकसद में साथ देना हमारी जिम्मेदारी है।'' बुधवार को सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की थी कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और वाम नेता साथ मिलकर बैठने तथा अगले लोकसभा चुनाव के वास्ते रणनीति तैयार करने पर राजी हो गए है।

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तथा जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ‘लल्लन' ने कहा कि इस बैठक के लिए जो अन्य नेता इस बैठक में आने के लिए सहमत हुए हैं, वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, झारखंड के उनके समकक्ष हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राकांपा प्रमुख शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे हैं। इन नेताओं ने कहा था कि देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति है तथा देश को भाजपा से मुक्त कराना समान विचारधारा वाले दलों की शीर्ष प्राथमिकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static