सहरसा DM ने की बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Saturday, Oct 05, 2024-05:45 PM (IST)

सहरसा: बिहार में सहरसा के जिलाधिकारी वैभव चौधरी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में किए जा रहे कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। जिला कृषि पदाधिकारी ने शनिवार को बताया कि उनके द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फसलों की क्षति का आकलन किया जा रहा है। 

निर्देश दिया गया है कि संबंधित अंचलाधिकारी भी सर्वेक्षित फसल क्षति कार्य को सत्यापित करे, तत्संबंधी समेकित प्रतिवेदन अविलंब प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, द्वारा बताया गया कि बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त लगभग चालीस सड़कों का मरम्मती कार्य पूर्ण कर लिया गया है। निर्देश दिया गया है कि स्थानीय प्रशासन से सहयोग प्राप्त करते हुए क्षत्रिग्रस्त अन्य सड़कों का सर्वेक्षण कार्य करते हुए आवश्यकतानुसार संधारण कार्य अविलंब पूर्ण कर लिया जाए। 

कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, सिमरी बख्तियारपुर द्वारा सर्वेक्षण के बाद 77 सड़कों के मरम्मती कार्य प्रारंभ होने के संबंध में जानकारी दी गई। सिविल सर्जन को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रो में जल स्तर कम होने के बाद संभावित उत्पन्न होने वाली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के सम्यक निराकरण के लिए प्रभावित क्षेत्रो में व्यापक स्तर पर ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव का निर्देश दिया गया है। अन्य विभाग को भी निर्धारित दायित्वों के सम्यक निर्वहन का निर्देश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static