हनुमान मंदिर में भीड़ पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो JDU नेता के बयान पर विजय सिन्हा ने किया पलटवार, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/15/2023 5:17:46 PM

पटनाः बिहार के नालंदा जिले में हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज में एक दर्जन लोग घायल हो गए। वहीं मुसलमानों को 30 फीसदी सेना में भर्ती होने वाले जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि इस तरह का बयान बहकावे में आकर दिया जा रहा है, जिस तरह से गुलाम रसूल बलियावी ने सेना पर बयानबाजी की है ऐसे लोगों को पिंजरे में बंद कर देना चाहिए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
बिहार के नालंदा जिले में हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज में एक दर्जन लोग घायल हो गए। दरअसल, मंगलवार को मंदिर में ज्यादा भीड़ होने के कारण बाहर पुलिस की एक गाड़ी भीड़ की वजह से जाम में फंस गई। पुलिस ने लोगों को हटाने के लिए उन पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। 

JDU नेता के बयान पर बोले सिन्हा- ऐसे लोगों को पिंजरे में बंद कर देना चाहिए
 मुसलमानों को 30 फीसदी सेना में भर्ती होने वाले जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी के बयान पर प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि इस तरह का बयान बहकावे में आकर दिया जा रहा है, जिस तरह से गुलाम रसूल बलियावी ने सेना पर बयानबाजी की है ऐसे लोगों को पिंजरे में बंद कर देना चाहिए। इस पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

'समाधान यात्रा': CM नीतीश ने पूर्वी चंपारण में विकास योजनाओं का लिया जायजा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 'समाधान यात्रा' के क्रम में पूर्वी चंपारण जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया।

देश यात्रा पर निकलने के सवाल पर बोले CM नीतीश- अभी कोई योजना नहीं
बिहार में ‘समाधान यात्रा' कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश की यात्रा पर निकलने की उनकी अभी कोई योजना नहीं है। कुमार ने बीते मंगलवार को ‘समाधान यात्रा' के क्रम में मुजफ्फरपुर जिले में अलग-अलग विभागों की चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया।

बदमाशों ने बैंक CPS संचालक से लूटे 80 हजार रुपए
बिहार में अपराधियों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा हैं। वह आए-दिन हत्या, लूटपाट जैसी बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला सारण जिले सामने आया है, जहां पर गड़खा थाना क्षेत्र के रामपुर बहोरा गांव स्थित इलाहाबाद बैंक के सीपीएस संचालक से मंगलवार को अपराधियों ने 80 हजार रुपए लूट लिए।

सारण में हत्या के मामले में पूर्व विधायक रविन्द्र मिश्र दोषी करार
बिहार में सारण के अपर जिला और सत्र न्यायाधीश (तीन)- सह-सांसद एवं विधायक की विशेष अदालत के न्यायाधीश नलीन कुमार पाण्डेय ने जिले के मांझी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक-सह-पूर्व मंत्री रविन्द्र नाथ मिश्र को हत्या के मामले में दोषी करार दिया है। 

औरंगाबाद में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 4 लोगों की दर्दनाक मौत
बिहार के औरंगाबाद जिले में मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 19 (जीटी रोड) पर 2 अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 4 युवकों  की मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।  

"सेना में मुसलमानों के 30% आरक्षण देने जैसे बयानों के लिए JDU नेता बलियावी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा"
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता गुलाम रसूल बलियावी के ‘हर शहर को कर्बला में बदल देंगे' और अब सेना में मुसलमानों के 30 आरक्षण दिए जाने जैसे बयानों के लिए उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

CM नीतीश ने पूर्व रक्षा मंत्री स्व. जॉर्ज फर्नांडीस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाधान यात्रा के क्रम में मुजफ्फरपुर के सिटी पार्क जाकर पूर्व रक्षा मंत्री स्व. जॉर्ज फर्नांडीस की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

CM ने 'समाधान यात्रा के क्रम में समस्तीपुर में विकास योजनाओं का लिया जायजा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 'समाधान यात्रा के क्रम में समस्तीपुर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static