Sitamarhi News... राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव में NDA की शानदार जीत का किया दावा

2/28/2024 4:22:02 PM

 

सीतामढ़ीः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘बढ़ती विश्वसनीयता' के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने सीतामढ़ी जिले में पुनौरा धाम में पूजा की। इस मंदिर के बारे में माना जाता है कि राजा जनक को इसी स्थान पर देवी सीता मिली थीं। सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विश्वसनीयता बढ़ रही है, कोई क्षेत्र नहीं बचेगा, जहां (भाजपा का चुनाव चिन्ह) ‘कमल' नहीं खिलेगा।'' जब उनसे यह पूछा गया कि क्या सीतामढ़ी सीट से भी भाजपा की जीत होगी तो उन्होंने कहा, ‘‘मां जानकी के आशीर्वाद से सीतामढ़ी में भी ‘कमल' खिलेगा।'' सीतामढ़ी लोकसभा सीट से भाजपा कभी नहीं जीती है।

भाजपा ने 1998 के लोकसभा चुनाव के बाद सीतामढ़ी में अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। गत चुनावों में उसने यह सीट अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दी थी। जदयू ने 2019 में इस सीट से भाजपा के एक पूर्व नेता सुनील कुमार पिंटू को चुनावी मैदान में उतारा था। ऐसा माना जा रहा है कि जदयू इस सीट पर फिर से चुनाव लड़ना चाहती है और ऐसी चर्चा है कि जदयू के प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर को इस बार यहां से उम्मीदवार बनाने का आश्वासन दिया है, जिससे पिंटू नाराज हैं जबकि भाजपा इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है।

वहीं राजनाथ सिंह ने सीतामढ़ी के विकास पर सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। सीतामढ़ी ‘‘रामायण सर्किट'' का हिस्सा है। सीतामढ़ी के बाद रक्षा मंत्री का सीवान जाने और पांच लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करने का कार्यक्रम है और वह दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित करने के साथ अपने बिहार दौरे का समापन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static