झोलाछाप डॉक्टर ने YouTube से देखकर किया ऑपरेशन, मां और नवजात बच्चे की हुई मौत

Wednesday, Oct 16, 2024-09:19 AM (IST)

रोहतास: बिहार में दर्जनों अवैध नर्सिंग होम बगैर निबंधन के ही फल फूल रहे हैं, जहां झोलाछाप डॉक्टर यूट्यूब पर से वीडियो देखकर तमाम तरह के ऑपरेशन एवं कुकृत्यों को अंजाम दिया जाता है। ऐसा ही मामला रोहतास जिले से आया है जहां एक झोलाछाप डॉक्टर के इसी ढंग से किए गए असफल ऑपरेशन के कारण मां और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई।

यूट्यूब देखकर किया ऑपरेशन
जानकारी के अनुसार, घटना रोहतास जिले के काराकाट गोड़ारी में स्थित मां इमरजेंसी नर्सिंग होम की है। मृतका की पहचान बघैला थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव निवासी जितेंद्र कुमार की पत्नी ममता देवी के रूप में हुई है। परिजनों ने आरोप लगाया कि ममता देवी को प्रसव के लिए गोड़ारी स्थित मां इमरजेंसी नर्सिंग होम लाया गया था। वहां एक झोलाछाप डॉक्टर ने यूट्यूब पर देखकर ऑपरेशन करने की कोशिश की, जिससे मां और बच्चे की मौत हो गई। वहीं, जच्चे-बच्चे की मौत के बाद पूरे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग ने लिया तुरंत एक्शन
वहीं, इस घटना से आक्रोशित परिजनों ने हंगामा किया। साथ ही डॉक्टर के खिलाफ परिजनों ने शिकायत दर्ज करवाई। जच्चे-बच्चे की मौत की खबर मिलने पर तुरंत बाद कार्रवाई की गई। स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर मां इमरजेंसी नर्सिंग होम को सील कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static