धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन की तैयारियां अंतिम चरण में: 13 से 17 मई तक होगी कथा, जानें किस दिन निकालेंगे पर्ची

5/7/2023 3:04:59 PM

पटनाः बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री( Dhirendra Krishna Shastri) का दिव्य दरबार पटना शहर से 25 किलोमीटर दूर नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में सजने वाला है। तरेत पाली मठ बिहार के प्राचीनतम मठों में एक है। बाबा धीरेंद्र शास्त्री का कथा कार्यक्रम आगामी 13 मई से 17 मई तक होने वाला है। कथा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं।

प्रतिदिन 3 लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना
पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम पटना शहर के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में है, जिसमें बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री मुख्य कथा वाचक और पुरोहित होंगे। इस आयोजन में प्रतिदिन 3 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। मठ प्रांगण पूरे 600 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें हनुमत कथा प्रवचन के लिए 3 लाख वर्ग फीट में पंडाल बन रहा है। कथा को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं। श्रद्धालुओं के रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था की जा रही है। बता दें कि 13 से 17 मई तक हनुमत कथा होगी। इसी बीच 15 मई को दिव्य दरबार का आयोजन होगा, जिसमें बाबा लोगों के नाम की पर्ची निकालेंगे।

12 मई को कलश यात्रा का किया जाएगा आयोजन
वहीं कथा से पहले 12 मई को कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाना है, जिसमें श्रद्धालु पुनपुन नदी से कलश में जल लेकर कथा स्थल पहुंचेंगे। इस कथा में उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल से श्रद्धालुओं की पहुंचने की संभावना है। गौरतलब हो कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बिहार में प्रस्तावित दरबार को लेकर राजनीति थमती हुई नजर नहीं आ रही है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ राजद के नेता बाबा बागेश्वर के लगने वाले प्रस्तावित दरबार के ऊपर अपना बयान दे रहे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी सपोर्ट में खड़ी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static