राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने पर बोली कांग्रेस- मोदी सरकार होती जा रही है तानाशाह, RJD-JDU ने कही ये बात

3/24/2023 4:14:19 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है, जिसको लेकर अब कांग्रेस सहित सभी महागठबंधन के नेताओं में भारी नाराजगी है। कांग्रेस नेता शकील अहमद खा ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार तानाशाह होती जा रही है। कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने जिस तरह से इतना फास्ट काम करते हुए सदस्यता समाप्त की है, वो सुनियोजित ढंग से किया गया है। 

बीजेपी बदले की राजनीति कर रहीः राजद 
शकील अहमद खा ने कहा कि राहुल गांधी की जो "भारत जोड़ो यात्रा" हुई थी उस यात्रा में आम लोगों का जो सहयोग मिला उससे केंद्र सरकार डर गई थी। इसलिए इस तरह का काम किया गया है, जनता के लिए कांग्रेस कल भी रोड पर थी और आज भी सड़क पर विरोध कर रही है और यह विरोध आगे भी जारी रहेगा। वहीं आरजेडी विधायक ऋषि यादव ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है जिस तरह से कोर्ट के आदेश के बाद काम किया गया इससे अब यह पता चल रहा है कि विपक्ष को दबाने के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है। 

राहुल गांधी की "भारत जोड़ो यात्रा" से घबरा गई थी बीजेपीः जदयू  
वहीं जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि राहुल गांधी की "भारत जोड़ो यात्रा" से बीजेपी घबरा गई थी। उन्होंने कहा कि इस देश का लोकतंत्र रहना चाहिए, लोकतंत्र रहेगा तभी राजनीतिक पार्टी रहेगी अन्यथा तमाशा होने के बाद देश की जनता और जवाब दे देगी। इस पर बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सर्वविदित है, जिसे सजा होती है, उसकी सदस्यता लोकसभा से विधानसभा से समाप्त होती ही है। राहुल गांधी ने जो किया था वही उनको फल मिला है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
बताते दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लोकसभा चुनाव के वक्त सार्वजनिक मंच कहा था कि ‘सभी चोरों का समान उपनाम मोदी ही कैसे होता है?'', जिसको लेकर देशभर में उनपर एफआईआर किया गया था। गुरुवार को सूरत कोर्ट ने उन्हें इस मामले को संज्ञान में लेते हुए उन्हें 2 साल की सजा सुनाई है जिसके बाद लोकसभा स्पीकर ने उनकी सदस्यता समाप्त करने का पत्र जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static