बिहार के पुलिसकर्मियों में कोरोना का खौफ, सरकार से मांगा 50 लाख का बीमा

4/29/2021 1:17:44 PM

पटनाः बिहार में कोरोना कहर लगातार जारी है। आम जनता के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिसकर्मी भी इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इतना ही नहीं, कोरोना संक्रमण के कारण कई पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना की तेजी से बढ़ रही रफ्तार को देखते हुए बिहार पुलिस ने सरकार से 50 लाख का बीमा करवाने की मांग रखी है।

इस संबंध में बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि इस कोरोना काल में जैसे स्वास्थ्यकर्मियों का 50 लाख की बीमा सरकार स्तर पर करवाया गया है, वैसे ही पुलिसकर्मियों के लिए भी 50 लाख रुपए का जीवन बीमा करवाया जाए। स्वास्थ्यकर्मियों की तरह पुलिसकर्मी भी अपनी जान को जोखिम में डालकर दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके चलते वे कभी भी कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं। मृत्युंजय सिंह ने आगे लिखा कि कोरोना से कई पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी। पुलिसकर्मियों के परिवार वाले भी काफी चिंतित हैं।

बता दें कि इससे पहले साल 2020 में भी मृत्युंजय सिंह ने तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों का 50 लाख का तत्काल बीमा करवाने की अपील की थी। उस समय पुलिस मुख्यालय ने बताया था कि फाइल के माध्यम से इस प्रस्ताव को सरकार के पास भेज रहे हैं, लेकिन अब तक कोई नतीज सामने नहीं आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static