नवादा में  साइबर अपराध के एक गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश, लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी,5अपराधी गिरफ्तार

Wednesday, Aug 28, 2024-12:16 PM (IST)

नवादा:बिहार के नवादा में  पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल पुलिस ने नवादा जिले में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ।

लोन दिलाने के नाम पर करते थे ठगी
साइबर डीएसपी प्रिया ज्योति ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कॉफ्रेंस करते हुए बताया कि पुलिस ने पैंगरी गांव से सटे एक बगीचे की घेराबंदी कर एक साथ 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने साइबर पुलिस पोर्टल पर आ रही शिकायतों पर आर्थिक अपराध इकाई ने साइबर अपराधियों की डिटेल उपलब्ध कराया था।जिसके बाद साइबर थाना की पुलिस ने तकनीक और गुप्त सूचना पर  कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि साइबर ठग इस्लामिक फाइनेंस बैंक से सस्ते दर पर लोन, वीडियो और डोमिनोज का फ्रेंचाइजी देने के नाम पर देश के विभिन्न राज्य के लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान  शशिकांत कुमार उर्फ बबलू,  पवन कुमार , शशिकांत कुमार,  शशिकांत सिंह उर्फ गुड्डू और  रवि कुमार  के रूप में हुई है।

बड़ी मात्रा में मोबाइल और दस्तावेज बरामद
साइबर थाना की पुलिस ने  साइबर अपराधियों के पास से 16 एंड्राइड मोबाइल,4 पन्ने का कस्टमर डाटा शीट ,4 आधार कार्ड ,4 वोटर कार्ड, 4 पैन कार्ड ,4 विभिन्न बैंक के एटीएम कार्ड और मोबाइल नंबर नाम ईमेल राज्य इत्यादि लिखा हुआ दो कॉपी  बरामद किया है।वहीं, पुलिस की भनक लगते ही मौके से कई साइबर अपराधी फरार हो गए। पुलिस अन्य साइबर ठगों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static