Bihar By-Election: नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू, 4 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को वोटिंग

Friday, Oct 18, 2024-05:10 PM (IST)

गया: बिहार के गया जिले में बेलागंज और इमामगंज विधानसभा उपचुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है।  बेलागंज और इमामगंज विधानसभा उपचुनाव को लेकर शहर के डीआरडीए कार्यालय में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी है, जो 25 अक्टूबर तक चलेगी। इसे लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। साथ ही कई जगहों पर बैरिकेडिंग भी की गई है।

'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का सख्ती से पालन करवाए'
कहीं कोई परेशानी ना हो इसे लेकर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने डीआरडीए कार्यालय का निरीक्षण किया और उपस्थित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। नामांकन को लेकर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बहाल रहे, इसे लेकर उप विकास आयुक्त कार्यालय, एसबीआई मेन ब्रांच के बाहर उन्होंने स्वयं पहुंचकर कर एकल मार्ग, ट्रैफिक व्यवस्था, वाहन पड़ाव, नो एंट्री, ड्राप गेट, बैरिकेडिंग इत्यादि के बारे में अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं अपर पुलिस अधीक्षक से जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का सख्ती से पालन करवाए।  

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी सहित मात्र पांच व्यक्ति ही निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में अपना नामांकन पत्र समर्पित करने आ सकेंगे। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रत्याशी के अधिकतम तीन वाहन ही 100 मीटर की परिधि में आ सकेंगे। नामांकन में भाग लेने के समय कोई भी यदि जुलूस, रैली, सभा, रोड शो करेंगे, तो उसका विधिवत अनुमति अनुमंडल पदाधिकारी से प्राप्त करना होगा। नामांकन को लेकर बैरिकेडिंग भी की गई है। गया जिले के इमामगंज विधानसभा और बेलागंज विधानसभा में होने वाले चुनाव की नामांकन प्रक्रिया डीआरडीए कार्यालय में ही संपन्न होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static