राम मंदिर पर भड़काऊ पोस्टः मोतिहारी में NIA की टीम ने की छापेमारी, हिरासत में लिए 8 संदिग्ध

2/4/2023 10:25:41 AM

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी में NIA की टीम ने छापेमारी कर 8 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं जिले के चकिया मेहसी क्षेत्र में कई जगहों पर छापेमारी जारी है। NIA की टीम ने प्रतिबंधित संगठन PFI के राज्य सचिव रेयाज के घर पर भी छापेमारी की है। दरअसल, अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर को उड़ाने के लिए सोशल मीडिया पर मीटिंग करने के बाद यह कार्रवाई हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, गत 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम पत्थर को पूर्वी चम्पारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया। पूर्वी चम्पारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का वीडियो सामने आया था, जिसमें अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं तो श्रीराम मंदिर भी नहीं होने की बात कही गई थी। साथ ही श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद बीती रात NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग छापामारी की। टीम कुँअवा गांव में सघन छापामारी कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के लिए पटना ले गई है। बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों मे PFI का सरगना रेयाज मारूफ भी शामिल है। 

बता दें कि गृह मंत्रालय ने पिछले साल सितंबर में आतंकवादी समूहों से संबंध रखने और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था। एनआईए ने पिछले साल देश के विभिन्न हिस्सों से पीएफआई से जुड़े करीब 350 लोगों को गिरफ्तार किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static