रेप के बाद लड़के ने शादी से इनकार किया तो पंचायत ने लगाई आबरू की कीमत, लड़की बोली- पैसा नहीं, इज्जत चाहिए

7/24/2022 11:31:27 AM

 

अररियाः बिहार के अररिया जिले से पंचायत का अजीबो-गरीब फैसला सामने आया है, जहां पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद दोनों पक्षों में शादी पर सहमति बन गई। वहीं जब लड़के ने शादी से इनकार कर दिया तो पंचायत ने पीड़िता की आबरू की कीमत लगाई। पंचायत ने नाबालिग से कहा कि 3.50 लाख लो और मामला खत्म करो।

जानकारी के अनुसार, मामला अररिया जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पर एक युवक ने शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया। मामला जब गांव वालों तक पहुंचा तो पंचायत बैठी। पंचायत में दोनों की शादी पर सहमति बनी। अगले ही दिन लड़के वालों ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद फिर पंचायत बैठी, जिसमें नाबालिग की इज्जत की कीमत साढ़े 3 लाख लगाकर युवती को चुप रहने के लिए कहा गया। वहीं पंचायत में पीड़िता ने सभी से मिन्नत करते हुए कहा कि हमें कीमत नहीं चाहिए। हमें इज्जत से रहने का अधिकार चाहिए। हम मर जाएंगे लेकिन अपनी इज्जत का सौदा नहीं करेंगे। युवती ने पैसे लेने से इनकार नहीं लिया।

बता दें कि पीड़िता ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की। इसी बीच आनन-फानन में परिजनों के द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस का कहना है कि पीड़िता के आवेदन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static