मद्य निषेध विभाग की बड़ी कार्रवाईः 16 शराब कारोबारियों सहित 22 लोगों को रंगेहाथ किया गिरफ्तार

1/9/2023 4:46:43 PM

मधेपुराः बिहार के मधेपुरा जिले में मद्य निषेध विभाग को बड़ी सफलता मिली है। मद्य निषेध विभाग विभाग की टीम ने 6 शराबियों और 16 शराब कारोबारियों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। शराब कारोबारियों के पास से 45 लीटर देसी शराब बरामद की गई। इतना ही नहीं गिरफ्तार शराबियों  और बेचने वालो को दोबारा शराब नहीं पीने तथा नही बेचने की शपथ भी दिलाई गई।

22 लोगों को किया गया गिरफ्तार
उत्पाद अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद मधेपुरा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में शराब के नेटवर्क को ध्वस्त करने के दौरान महा अभियान चलाया गया। इस दौरान 6 लोगों को शराब पीने के जुर्म में गिरफ्तार किया, जबकि 16 शराब कारोबारी को पकड़ा गया। मधेपुरा जिला के उत्पाद विभाग के अधिकारी तथा कर्मी के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गई थी। इस दौरान उत्पाद विभाग के अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से की छापेमारी की गई थी। शराब बेचने और पीने के आरोप में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 22 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। साथ ही शराब कारोबारियों के पास से 45 लीटर देसी शराब के बरामद की गई। 

शराबियों को दिलवाई गई शपथ
बता दें कि गिरफ्तार शराब पियक्कड़ और बेचने वालों को दोबारा शराब नहीं पीने तथा नही बेचने की शपथ दिलाई गई। अक्सर शपथ ग्रहण चुनाव जीतने के बाद सदन में जीत के आने वाले नेता को दिलाई जाती है, लेकिन मधेपुरा में शराबबंदी कानून को तोड़कर शराब पीने वाले तथा बेचने वाले को शपथ दिलाया गया। दोनों में अंतर सिर्फ इतना था कि नेता कानून के दायरे में रहकर समाज हित में काम करने का शपथ लेते हैं, जबकि मधेपुरा में दोबारा शराब नहीं पीने व बेचने का शपथ गिरफ्तार लोगों को दिलवाई गई ताकि वह दोबारा शराब का सेवन नहीं करें। इसके बाद सभी गिरफ्तार लोगों को शपथ दिलवाने के बाद नियमानुसार 16 शराब कारोबारियों को जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static