"अग्निपथ योजना" के खिलाफ 22 जून को पैदल मार्च करेगा महागठबंधन, तेजस्वी यादव ने की घोषणा

6/19/2022 2:57:42 PM

पटनाः केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध हो रहा है। युवा छात्रों के साथ-साथ विपक्ष भी इस योजना को वापिस लेने की मांग कर रहा है। शनिवार को छात्रों के "बिहार बंद" का महागठबंधन सहित कई राजनीतिक दलों ने समर्थन किया था। इसी बीच अब राजद फिर से सड़कों पर उतरने की तैयारी में है। दरअसल, राजद नेता तेजस्वी यादव ने अग्निपथ योजना के खिलाफ पैदल मार्च करने की घोषणा की है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, युवाओं को नौकरी एवं अग्निपथ योजना के वापसी की मांग को लेकर 22 जून, सुबह 9 बजे महागठबंधन के सभी माननीय विधायक विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे।


बता दें कि सशस्त्र बलों में भर्ती की शुरू की गई नई ‘अग्निपथ' योजना के खिलाफ शनिवार को भी बिहार में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक रेलवे स्टेशन और एक पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया और पथराव की घटनाओं में कई कर्मी घायल हो गए। इससे पहले शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने भाजपा नेताओं को निशाना बनाया था। बीजेपी नेताओं के ऊपर प्रदर्शनकारियों के हमले के बाद केंद्र सरकार अपने पार्टी के एक दर्जन नेताओं को Y कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है। इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ को तैनात किया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static