B.Ed एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए चयनित महाविद्यालयों एवं संस्थानों की सूची जारी

5/10/2023 9:56:05 AM

दरभंगाः सीईटी-बीएड 2023 के लिए नामित राज्य नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की ओर से दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री पाठ्यक्रम में नामांकन के लिए मंगलवार को अभ्यर्थियों की ओर से चयनित महाविद्यालयों एवं संस्थानों की सूची जारी कर दी गई।

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन कर 10 मई से 22 मई तक आवंटित महाविद्यालय एवं संस्थान को स्वीकार कर 3000 रुपए आंशिक नामांकन शुल्क के रूप में जमा कर आवंटित महाविद्यालय एवं संस्थान में ही पेपर सत्यापन के बाद नामांकन ले सकते हैं। राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि राज्य के 343 महाविद्यालय-संस्थानों के 37450 सीटों के विरुद्ध 36188 सीटों पर ही अभ्यर्थी आवंटित किए गए हैं। 

आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा; पटना विश्वविद्यालय, पटना; मौलाना मजहरुल हक अरबी व फारसी विश्वविद्यालय, पटना; मगध विश्वविद्यालय, बोधगया और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर के कई महाविद्यालय-संस्थानों में स्वीकृत सीटों के विरुद्ध चयनित अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण 1262 सीटों पर अभ्यर्थी आवंटित नहीं किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों के 343 बीएड महाविद्यालयों एवं संस्थानों में पांच सरकारी, 31 अंगीभूत, 307 संबद्ध, 21 अल्पसंख्यक, 08 महिला और एक पुरुष शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static