UGC NET Result: सारण के पत्रकार और शिक्षिका के पुत्र कौस्तुभ निहाल ने लगातार 2 बार यूजीसी नेट के बाद क्रैक किया JRF

Friday, Oct 18, 2024-01:24 PM (IST)

छपरा: जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा के राजनीति विज्ञान विभाग के शोधार्थी कौस्तुभ निहाल ने एनटीए द्वारा जारी यूजीसी नेट जेआरएफ के परिणाम में यूजीसी जेआरएफ 99.86 पर्सेंटाईल के साथ क्रैक कर लिया है। इसके पूर्व दो बार वो नेट तक पहुंचे और तीसरी बार हुई एनटीए की परीक्षा ही रद्द कर दी गई। सितंबर 2024 में हुई परीक्षा का परिणाम कल देर रात आया है। 

बचपन से ही अपनी विशिष्ट प्रतिभा के लिए चर्चित रहे हैं कौस्तुभ
कौस्तुभ निहाल वरिष्ठ पत्रकार, अधिवक्ता, रंगकर्मी डॉ. अमित रंजन और सारण एकेडमी की शिक्षिका कंचन बाला की दूसरी संतान और बड़े पुत्र हैं जो कुछ सालों से दिल्ली में सिविल सेवा की तैयारी में लगे रहे। कौस्तुभ बचपन से ही अपनी विशिष्ट प्रतिभा के लिए चर्चित रहे हैं, मात्र नौंवी कक्षा में ही वर्ड एक्सेल पावर प्वाईंट पर मास्टरी हासिल कर इन्होंने माईक्रोसॉफ्ट की वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इंडिया चैम्पियन बने, पर वीजा के कारण अमेरिका वर्ल्ड चैम्पियनशिप में नहीं शामिल हो सके तो माईक्रोसॉफ्ट ने इन्हें प्रतियोगिता का ब्रांड एम्बेसडर ही बना दिया। 

PunjabKesari

कौस्तुभ ने अपने परिजनों और गुरुजनों को दिया श्रेय
कौस्तुभ निहाल ने इस उपलब्धि के लिए स्व. दादी, दादा, छोटे दादा-दादी, माता-पिता और परिजनों, बड़ी बहन और छोटे भाई-बहनों और गुरुजनों के आशीर्वाद और प्रेम के साथ-साथ सिविल सेवा की अपनी तैयारी को श्रेय दिया है। इन्हें आशीर्वाद और बधाई देते हुए जेपीयू के राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष और इनके शोध निदेशक  प्रो. (डॉ.) वीभू कुमार ने कहा है कि अपने शिष्य की इस उपलब्धि से वो आह्लादित हैं और कौस्तुभ के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। विधान पार्षद प्रो. (डॉ.) वीरेन्द्र नारायण यादव ने परिणाम की सूचना मिलते ही फोन कर कौस्तुभ को उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। 

PunjabKesari

सारण के मीडिया जगत और बुद्धिजीवियों ने दी बधाई 
दादा वरिष्ठ रंगकर्मी और गोपालगंज के अधिवक्ता बिपिन बिहारी श्रीवास्तव, बड़ी बहन शिक्षा श्रीवास्तव, बहनोई नितिन, छोटे भाई संभल ने कौस्तुभ की सफलता पर गर्व व्यक्त किया है। इस उपलब्धि पर राजनीति विज्ञान विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. लाल बाबू यादव, पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. रणजीत कुमार सिंह, जेपीयू राजनीति विभाजके इनके सभी गुरुजन, पूर्व उपसभापति सलीम परवेज, कमला राय कालेज गोपालगंज के प्राचार्य प्रो. अवध किशोर पांडेय, डॉ. राजीब कुमार सिंह, डॉ. अमित राज सिंह, वेब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद कौशल सहित देश के नामचीन पत्रकारों सहित सारण के मीडिया जगत और बुद्धिजीवियों ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static