बिहार के BJP विधायक ने कहा- ‘‘जिहादियों'''' के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर मिली जान से मारने की धमकी

6/25/2022 11:44:04 AM

पटनाः बिहार में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने शुक्रवार को दावा किया कि ‘‘जिहादियों'' के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है। विधायक उन दस पार्टी नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें पिछले सप्ताह वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी।

बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि उन्हें पिछली रात को दर्जनों टेलीफोन कॉल आए, जब वह अपने मधुबनी जिले के बिस्फी विधानसभा क्षेत्र से पटना आ रहे थे। बचौल ने कहा, ‘‘मैंने सचिवालय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है और विधानसभा अध्यक्ष तथा सदन के संरक्षक विजय कुमार सिन्हा जो को भी सूचित किया है।'' यह पूछे जाने पर कि उन्हें कॉल करने वाले कौन थे, विधायक ने कहा, ‘‘बेशक वे'' जिन्हें जिहादियों और उनके गजवा ए हिंद के खिलाफ मेरे अभियान से कोई समस्या है।''

भाजपा विधायक कुछ दिनों पहले तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने सशस्त्र बलों में भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में ‘‘जिहादियों'' को जिम्मेदार ठहराया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी जैसे पार्टी के उन दस नेताओं में बचोल का नाम भी शामिल था जिनके लिए पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वाई श्रेणी की सुरक्षा को मंजूरी दी थी।

बचौल ने पहली बार 2005 के बिहार विधानसभा चुनाव में बिस्फी से निर्दलीय विधायक के तौर पर जीते थे । 2010 में राजद से अपनी सीट हारने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे। बचोल ने पिछले साल बख्तियारपुर का नाम बदलकर ‘‘नीतीश नगर'' किए जाने का भी सुझाव दिया था, जिसका नाम 12 वीं शताब्दी के अफगान जनरल बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया था जिसने बिहार पर आक्रमण किया था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static