ललन सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा-  यूपी में सपा के साथ गठबंधन करेगी JDU

3/13/2023 12:32:07 PM

पटना: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ह होली मिलन समारोह कार्यक्रम में पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उत्तर प्रदेश में गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा। 

बता दें कि बिहार में अपने गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के साथ सत्तारूढ़ जेडीयू का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि यूपी में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी। इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। 

इस बीच जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप पटेल ने ललन सिंह के सामने इस्तीफा दिया और कहा कि वह निजी कारणों से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। सिंह ने इसके बाद सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त किया। वहीं, दूसरे प्रदेश में चुनाव लड़ने की मंशा से साफ जाहिर है कि ललन अपनी पार्टी का विस्तार करना चाहते है।  हालही में हुए नगालैंड चुनाव में जेडीयू ने अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई थी। यहां से जेडीयू के एक मात्र प्रत्याशी की जीत हुई थी। हालांकि नगालैंड जेडीयू प्रदेश इकाई ने बिना पार्टी से चर्चा किए भाजपा को समर्थन दे दिया। जिसके बाद जेडीयू ने नगालैंड इकाई को वहां भंग कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static