कटिहार में तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 66 किलो चांदी के साथ चार गिरफ्तार

Friday, Oct 25, 2024-02:51 PM (IST)

कटिहार: बिहार के कटिहार में धनतेरस और दिवाली से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने चांदी की बड़ी खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जब्त चांदी के जेवरातों का वजन 66 किलोग्राम से ज्यादा है।

बरामद चांदी का अनुमानित मूल्य 60 से 70 लाख
कटिहार एसडीपीओ अभिजीत सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि चांदी की अवैध खरीद-बिक्री की जा रही है। उक्त सूचना के आधार पर वरीय अधिकारियों के निर्देशन में छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी दल ने नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित कटिहार बोर्डिंग होटल पहुंचकर कमरों की तलाशी ली। इस दौरान एक कमरे से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों के पास से सात बैग मिले हैं, जिनमें से चांदी के आभूषण बड़ी खेप बरामद हुई है,जो कि बगैर हॉल मार्क के है। उनके पास से कुल 66 किलोग्राम 194 ग्राम चांदी बरामद हुई। चांदी के इस खेप का अनुमानित मूल्य 60 से 70 लाख है और इससे जुड़ा हुआ कोई वैध कागज इन लोगों के पास नहीं मिला है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान सानू विश्वास, गौतम विश्वास, विजय विश्वास, अजीत घोष के रूप में हुई। गिरफ्तार सभी लोग बंगाल के नदिया के रहने वाले हैं।

इस मामले में आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इस संदर्भ में आयकर व जीएसटी विभाग को भी सूचित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static