IAS केके पाठक ने "बिहारियों" को दी गालियां तो CM नीतीश ने केंद्रीय बजट को बताया निराशाजनक, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/2/2023 6:06:00 PM

पटना: बिहार के सीनियर आईएएस (IAS) अधिकारी और मद्य निषेध, उत्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक (KK Pathak) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिहार के लोगों और प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गालियां देते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसमें दूरदृष्टि का अभाव है। नीतीश ने कहा कि हर वर्ष बजट की प्राथमिकताएं बदल दी जाती हैं, जो ध्यान केंद्रित न किए जाने और निधि के अभाव में पूरी नहीं हो पा रही हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

Bihar News: बैठक के दौरान IAS केके पाठक ने "बिहारियों" और "डिप्टी कलेक्टर" को दी गालियां, Video Viral
बिहार के सीनियर आईएएस (IAS) अधिकारी और मद्य निषेध, उत्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के. पाठक (KK Pathak) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिहार के लोगों और प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गालियां देते हुए नजर आ रहे हैं।

CM नीतीश ने केंद्रीय बजट को बताया निराशाजनक, कहा- इसमें दूरदृष्टि का अभाव
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को निराशाजनक बताते हुए कहा कि इसमें दूरदृष्टि का अभाव है। नीतीश ने कहा कि हर वर्ष बजट की प्राथमिकताएं बदल दी जाती हैं, जो ध्यान केंद्रित न किए जाने और निधि के अभाव में पूरी नहीं हो पा रही हैं।

नवादा में हुई सड़क दुर्घटना से मुख्यमंत्री मर्माहत, मृतकों के प्रति व्यक्त की शोक संवेदना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा जिले के अम्बिका बिगहा में ट्रक और ऑटो की टक्कर में हुए सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है।

अच्छी पहलः बिहार के 450 सरकारी विद्यालयों में लड़कियों के लिए शौचालय बनवाएगा ईंट निर्माता संघ
बिहार ईंट निर्माता संघ (बीआईएनएस) ने सरकारी माध्यमिक और उच्च विद्यालयों में लड़कियों के लिए शौचालय बनवाने में स्वेच्छा से हाथ बंटाते हुए 450 स्कूलों में इसका निर्माण करवाएगा। ईंट भट्ठा के मालिकों का संघ बीआईएनएस ने कटिहार, मधेपुरा, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय और सारण जिलों के स्कूलों में पहले ही शौचालयों का निर्माण करवा दिया है।

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार के बजट को बताया "विदाई" बजट, कहा- सरकार ने बिहार के लोगों को किया निराश
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को लोकसभा में वित्त वर्ष 2023-24 का आम बजट पेश किया। वहीं बजट पर जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव(Pappu Yadav) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट केंद्र सरकार का विदाई बजट है।

FB पर हुआ प्यार...शादीशुदा महिला 128KM का सफर तय कर प्रेमी से मिलने पहुंची बिहार, बोलीं- अब यहीं रहूंगी
सोशल मीडिया पर प्यार फिर शादी के किस्से आपने सुने होंगे। ऐसा ही कुछ बिहार के समस्तीपुर जिले में देखने को मिला है, जहां पर फेसबुक पर हुई दोस्ती प्यार में बदल गया। वहीं प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि विवाहित महिला अपने पति को छोड़कर नेपाल से समस्तीपुर पहुंच गई और दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।

चिराग ने Budget 2023 को बताया "समावेशी" बजट, कहा- हर वर्ग का रखा गया ख्याल
लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बजट 2023 की सराहना करते हुए इसे समावेशी बजट बताया है। पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी को बधाई देते हुए पासवान ने कहा कि यह एक नए, समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत की अर्थव्यवस्था को सशक्त करने वाला बजट है, जिसमें प्रधानमंत्री का विजन ‘सबका साथ सबका विकास’ स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है।

केंद्रीय बजट पर बोले Mukesh Sahni- आम बजट ’निराशाजनक’, बिहार के लिए कुछ भी नहीं
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा बुधवार को लोकसभा में पेश केंद्रीय बजट को विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने निराश करने वाला बताते हुए इसे ’निराशाजनक बजट’ बताया।

पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर लालू यादव लेंगे अंतिम फैसला, RJD ने किया स्पष्ट
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने बुधवार को स्पष्ट किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ महागठबंधन को नुकसान पहुंचाने वाले बयानों को लेकर राजद विधायक और पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लेंगे।

तेजस्वी ने बजटीय घोषणाओं पर जताई निराशा, कहा- BJP सरकार ने बिहार की जनता को फिर दिया धोखा
बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गई बजटीय घोषणाओं पर निराशा जताई है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने एक बार फिर बिहार की जनता को धोखा दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static