मुंगेर को मिला एक और तोहफा, गडकरी ने गंगा नदी पर रेल एवं सड़क पुल की पहुंच पथ परियोजना का किया लोकार्पण

2/11/2022 6:35:07 PM

मुंगेरः केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 696 करोड़ रुपए की लागत से बिहार के मुंगेर में गंगा नदी पर 14.5 किलोमीटर लंबे रेल एवं सड़क पुल की पहुंच पथ परियोजना का आज लोकार्पण किया।

नितिन गडकरी ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 333 (बी) के तहत गंगा नदी द्दष्टिकोण परियोजना पर 14.5 किलोमीटर लंबे रेल-सह-सड़क-पुल की पहुंच पथ परियोजना का लोकर्पण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि बिहार के प्रमुख पर्यटन और तीर्थ स्थलों में से एक मुंगेर शहर अपने समृद्ध प्राचीन इतिहास, संस्कृति, शिक्षा और वाणिज्य के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने से मुंगेर से खगड़िया की दूरी 100 किलोमीटर से भी कम और मुंगेर से बेगूसराय की दूरी 20 किलोमीटर से भी कम होगी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने कहा कि मुंगेर से खगड़िया-सहरसा जाने में तीन घंटे और मुंगेर से बेगूसराय-समस्तीपुर जाने में 45 मिनट की बचत होगी। उन्होंने कहा कि इस रेल-सह-सड़क-पुल से ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा, ईंधन की बचत होगी और यातायात में तेजी आएगी। गडकरी ने कहा कि इससे पर्यटन, कृषि और उद्योग में वृद्धि होगी, जिससे रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह परियोजना पूरे क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाएगी, जो बिहार और देश की प्रगति में मील का पत्थर साबित होगी। केंद्रीय मंत्री ने इससे पहले ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम बिहार के हर शहर, हर गांव को बेहतर कनेक्टिविटी के साथ सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static