70 वर्ष से अधिक उम्र के चार करोड़ बुजुर्गों का होगा बिना शर्त इलाज  -उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी

Tuesday, Jul 23, 2024-01:13 PM (IST)

पटना:बुजुर्गों की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे अपनी बीमारियों का इलाज कैसे कराएंगे। मध्यम वर्ग के लिए यह चिंता और भी गंभीर है। इस को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई। अब इस योजना के तहत  70 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिए पांच लाख रुपये तक बिना शर्त  मुफ्त इलाज का लाभ दिया जाएगा।  

बिना शर्त इलाज
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की पहल से पूरे देश में चार करोड़ से अधिक एवं बिहार के करीब 38 लाख 70 वर्षों की आयु के बुजुर्गों को मुफ्त इलाज का फायदा दिया जाएगा। इनके मुफ्त इलाज के लिए कोई शर्त नहीं रहेगी, जैसे कि इनकम, पेंशन, बैंक बैलेंस, जमीन या पुरानी बीमारियों के आधार पर किसी बुजुर्ग को इस योजना के दायरे से बाहर नहीं रखा जाएगा।

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी  कहा कि इस योजना में पुरानी बीमारियां भी कवर होगी। किसी बीमारी में अस्पताल में एडमिट होने से पहले और बाद के खर्च , सभी मेडिकल जांच, ऑपरेशन का खर, दवाइयों का खर्च और अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद की दवाइयों का खर्च सरकार के जिम्मे होगा।  इसके अलावा बुजुर्ग  किसी भी निजी अस्पताल में भी जाकर पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते है। उन्होंने कहा कि अभी 34 करोड़ से ज्यादा लोग आयुष्मान योजना की सुविधा ले रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static