"रामचरितमानस" पर शिक्षा मंत्री ने फिर दिया विवादित बयान तो शिवरात्रि पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

2/18/2023 6:26:18 PM

पटना: रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताकर भारी फजीहत झेलने वाले बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने एक बार फिर से धर्म ग्रंथों को लेकर बयान दिया है। चंद्रशेखर ने एक बार फिर कहा है कि जिन धर्म ग्रंथों में शुद्र के बारे में लिखा गया आज वे शुद्र भी पढ़-लिख चुके हैं। साथ ही कहा कि हम कुर्बानी देना नहीं बल्कि कुर्बानी लेना जानते हैं। वहीं, दूसरी ओर बिहार के भागलपुर जिले में सुल्तानगंज के गंगा तट पर बाबा अजगैबीनाथ मंदिर में शिवरात्रि के अवसर पर हजारों श्रद्धालु जलार्पण करने पहुंचे। बताया जाता है कि अजगैबीनाथ मंदिर में स्थापित मनोकामना शिवलिंग के दर्शन मात्र से ही सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

"रामचरितमानस" पर शिक्षा मंत्री ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- हम एकलव्य की संतान, कुर्बानी देना नहीं लेना जानते हैं
रामचरितमानस को समाज में नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बताकर भारी फजीहत झेलने वाले बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने एक बार फिर से धर्म ग्रंथों को लेकर बयान दिया है। चंद्रशेखर ने एक बार फिर कहा है कि जिन धर्म ग्रंथों में शुद्र के बारे में लिखा गया आज वे शुद्र भी पढ़-लिख चुके हैं। साथ ही कहा कि हम कुर्बानी देना नहीं बल्कि कुर्बानी लेना जानते हैं।

महाशिवरात्रि पर अजगैबीनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, हजारों शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक
बिहार के भागलपुर जिले में सुल्तानगंज के गंगा तट पर बाबा अजगैबीनाथ मंदिर में शिवरात्रि के अवसर पर हजारों श्रद्धालु जलार्पण करने पहुंचे। बताया जाता है कि अजगैबीनाथ मंदिर में स्थापित मनोकामना शिवलिंग के दर्शन मात्र से ही सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं।

Salute: 10वीं की परीक्षा देने आई महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 3 घंटे बाद फिर दिया एग्जाम
शिक्षा है अनमोल रतन, पढ़ने का सब करो जतन, सुन लो पापा विनती हमारी पढ़ने की है उम्र हमारी। बिहार के बांका जिले में एक महिला ने शिक्षा के लिए साहस दिखा कर मिसाल कायम कर दी है जहां परीक्षा देने आई महिला को प्रसव पीड़ा हो गई, जिसके बाद एक बच्चे को जन्म देने के बाद भी वह 10वीं की परीक्षा देने पहुंच गई।

CM नीतीश बोले- विपक्षी दल एकजुट होगा तो 2024 के चुनाव में 100 सीटों से नीचे होगी BJP
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाकपा-माले द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कन्वेंशन में शामिल हुए। इस दौरान नीतीश कुमार ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं से आग्रह करते हुए कहा कि वह सभी विपक्षी दलों को एकजुट करें।

भाभी को ननद से हुआ प्यार, शादी कर 5 महीने से रह रहे थे साथ...फिर बड़ी बहन बनी दीवार
आपने हमेशा ये सुना या देखा होगा कि देवर के साथ भाभी को प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली या जीजा को साली से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली, लेकिन कभी आपने ये सुना है कि भाभी को ननद से प्यार हो गया और दोनों ने पति की रजामंदी से शादी कर ली।

कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि समारोह के दौरान मची भगदड़...कांच का दरवाजा टूटा, बाल-बाल बचे तेजस्वी यादव
बिहार में आरजेडी द्वारा बापू सभागार में आयोजित कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि समारोह के दौरान कार्यक्रम में  भगदड़ सी मच गई। वहीँ ज्यादा भीड़ होने के कारण और भगदड़ मच जाने के कारण एक आरजेडी कार्यकर्ता को हार्ट अटैक आ गया, जिसे आनन फ़ानन मे वहां से ले जाया गया। तो दूसरी तरफ उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव बाहर निकल रहे थे। इसमें वे बाल-बाल बच गए।

CM नीतीश भाकपा-माले द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कन्वेंशन में हुए शामिल, बोले- इनसे हमारा पुराना संबंध
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में भाकपा-माले द्वारा आयोजित अखिल भारतीय कन्वेंशन में शामिल हुए।

छपरा में भूमि विवाद में पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला, हालत गंभीर
बिहार में सारण जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर मोहल्ले मे गुरूवार को भूमि सम्बंधित विवाद में एक पुलिसकर्मी क चाकू मारकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया गया। वहीं इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

CM नीतीश ने महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को दीं बधाई एवं शुभकामनाएं
 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी है।

त्योहारी मौसम में "अश्लील गाने" बजाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, बिहार पुलिस ने दी चेतावनी
बिहार पुलिस ने त्योहारी मौसम के मद्देनजर चेतावनी दी है कि अश्लील गाने बजाने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अपर पुलिस महानिदेशक जे एस गंगवार के कहा कि जो गाने सुनने में शालीन प्रतीत नहीं होते हैं, उन्हें अश्लील माना जाएगा और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static