यूपी-बिहार व महाराष्ट्र में 15 जगहों पर ED का छापाः JDU ने खड़े किए सवाल तो कांग्रेस ने कही ये बात

3/10/2023 3:29:15 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है। ईडी की टीम शुक्रवार सुबह से ही लगातार लालू के करीबियों के देशभर के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जमीन के बदले नौकरी मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की जा रही है। वहीं मुंबई, पटना और रांची के कई ठिकानों पर भी ईडी की रेड जारी है। पटना में भी लालू के करीबी अबु दोजाना के कई ठिकाने पर ईडी की सर्च आपरेशन की जा रही है।

जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर सांसद मनोज झा ने जताई आपत्ति 
जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर राजद सांसद मनोज झा ने आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने कहा है कि अब इन जांच एजेंसीयों का कोई मतलब नहीं रह गया है। वहीं राजद की सहयोगी पार्टी जदयू ने भी ईडी की कार्रवाई पर सवाल खड़ा किया है। जदयू ने कहा कि विपक्ष को डेमोरलाइज़ करने के लिए ऐसा कदम उठाया जा रहा है। इस छापेमारी पर कांग्रेस का कहना है कि शारदा चिट फंड घोटाले के आरोपी भाजपा में शामिल हो जाते है तो उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती, जो भाजपा के खिलाफ है उनपर छापेमारी होती है ।केंद्रीय एजेंसीयां रूल ऑफ लॉ लागू न कर के रूल ऑफ रूलर लागू कर रही है।

जो भ्रष्टाचार में लिप्त है, उन पर कार्रवाई हो रहीः सुशील मोदी
इस छापेमारी पर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि जो भ्रष्टाचार में लिप्त है, उन पर कार्रवाई हो रही है। सब काम कानून के अनुसार हो रहा है। बता दें कि लालू यादव पर सीबीआई की कार्रवाई नई नहीं है। इसके पहले भी चारा घोटाले के मामले में लालू जेल जा चुके है। अब किडनी ट्रांसप्लांट करवाकर देश लौटे लालू की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब देखना होगा कि जांच एजेंसीयों की कार्रवाई का निष्कर्ष क्या निकलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static