नगर विकास मंत्री का पद ग्रहण करने बाद एक्शन में आए डिप्‍टी CM, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

11/23/2020 11:34:26 AM

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने शहरों की सूरत संवारने और जल जमाव जैसी मूलभूत समस्याओं को लेकर कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उन्होंने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि शहरी क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए।

तारकिशोर प्रसाद ने नगर विकास एवं आवास मंत्री का पदभार ग्रहण करने के साथ ही विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने रविवार को विकास भवन सचिवालय में कई बिंदुओं पर विभागीय अधिकारियों को चेताया और कहा कि प्रमंडलीय स्तर पर जाकर नगर निकायों के लिए संचालित विकास योजनाओं और समस्याओं की समीक्षा होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने नगर निकायों में परंपरागत नालों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम ने सचिवालय के बजाए नगर निकायों की समीक्षा प्रमंडलीय स्तर करने के निर्देश दिए। उन्होंने पटना नगर निगम के लिए अलग से समीक्षा बैठक बुलाने को कहा। इसके अलावा उन्होंने टैक्स संग्रह को लेकर विभागीय अधिकारियों चेताया। बता दें कि नगर विकास एवं आवास विभाग सभागार में संपन्न हुई समीक्षा बैठक में विभाग के सचिव आनंद किशोर, बुडको व आवास बोर्ड के एमडी रमन कुमार के अलावा विभाग के अभियंता प्रमुख और अन्य अधिकार उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

static